MCD Election : चाय पर नहीं, अब होगी कूड़े पर चर्चा, BJP को पस्त करने के लिए AAP पूछेगी ये 5 सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1430063

MCD Election : चाय पर नहीं, अब होगी कूड़े पर चर्चा, BJP को पस्त करने के लिए AAP पूछेगी ये 5 सवाल

AAP Jansamwad : दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया कि 13,682 से ज्यादा जगहों पर यह चर्चा होगी. हर वार्ड में 4 से ज्यादा बूथ संवाद होंगे. पूरी दिल्ली में रोज 1000 से 1200 बूथ संवाद होंगे और उसके बाद हर गली-हर मोहल्ले को टच करेंगे.

MCD Election : चाय पर नहीं, अब होगी कूड़े पर चर्चा, BJP को पस्त करने के लिए AAP पूछेगी ये 5 सवाल

नई दिल्ली : अब चाय पर चर्चा नहीं, अब दिल्ली में कूड़े पर चर्चा होगी. आम आदमी पार्टी ने अब इसी मुद्दे पर एमसीडी में 15 साल से काबिज बीजेपी को हटाने के लिए पूरी तैयारी की है. आम आदमी पार्टी ने आज 'कूड़े पर संवाद' कैंपेन लॉन्च किया. इस दौरान दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि बहुप्रतीक्षित एमसीडी चुनाव घोषणा के बाद पूरे दिल्ली के लोगों में खुशी है कि तीन तिकड़म के बावजूद बीजेपी को एमसीडी चुनाव कराने के लिए विवश कर दिया.

उन्होंने कहा, दिल्ली के अंदर बीजेपी की गतिविधियों पर गौर करें तो साफ है कि वह दिशाहीन पार्टी है. एमसीडी को लेकर उसके पास कोई एजेंडा नहीं है. राष्ट्रीय अध्यक्ष रामलीला मैदान आए, लेकिन आश्चर्य है कि एक भी उपलब्धि नहीं गिनाई।.

ये भी पढ़ें : MCD चुनाव के लिए नामांकन की शुरुआत, 14 तक भरे जाएंगे फॉर्म, 19 को वापसी 

 

गोपाल राय ने कहा, मई में चुनाव था. जमानत जब्त होने के खतरे के चलते बीजेपी ने एकीकरण के नाम पर चुनाव टाला. सर्वे कराया तो फिर चुनाव हारी.  शराब नीति के बाद फिर सर्वे कराया तो फिर चुनाव हारी. अब सुना है कि बीजेपी वाले कह रहे हैं कि सुकेश नाम का ठग हमारा स्टार प्रचारक होगा. गोपाल राय ने जब सारे झूठे आरोप सामने आ गए तो ये सुकेश को ले आए. 

बीजेपी का इतिहास सेवा नहीं, मेवा खाने का रहा है. पार्षदों ने इतना मेवा खाया कि जनता ने एक भी पार्षद को रिपीट नहीं किया. दिल्ली सरकार में मंत्री ने कहा कूड़े के नाम पर बीजेपी को करंट लगता है. चुनाव में उसी पर बात होगी। दिल्ली में अरविंद केजरीवाल को कूड़े की सफाई की जिम्मेदारी मिलेगी. उन्होंने कहा कि अपने काम के बल पर हम दिल्लीवालों के पास गए. जो-जो काम दिया गया, वो पूरा हुआ. अब एमसीडी में भी लोग बदलाव चाहते हैं. पूरी दिल्ली में इस बार कूड़े पर चुनाव होगा. जवाब देना होगा कि पिछले कार्यकालों में कूड़े के ढेर खत्म क्यों नहीं हुए. जगह-जगह कूड़े के पहाड़ खोजे जा रहे हैं.

8 नवंबर से कूड़े पर जनसंवाद शुरू होगा
गोपाल राय ने बताया कि इस बार चुनाव में आम आदमी पार्टी का केंद्रीय मुद्दा कूड़ा होगा. 8 नवंबर से कूड़े पर जनसंवाद शुरू कर रहे हैं. पार्टी के प्रतिनिधि हर बूथ पर संवाद करेंगे. इसके लिए 600 प्रवक्ताओं को ट्रेनिंग दी जाएगी. 20 नवंबर तक हर बूथ-हर गली में जनसंवाद होगा. पिछले विधानसभा चुनावों में भी जनसंवाद किया था. आगे कूड़े के समस्या के समाधान पर चर्चा की जाएगी. इसके तहत ही चुनाव लड़ा जाएगा. 

गोपाल राय ने बताया कि हर वार्ड में 4 से ज्यादा बूथ संवाद होंगे. पूरी दिल्ली में रोज 1000 से 1200 बूथ संवाद होंगे और उसके बाद हर गली-हर मोहल्ले को टच करेंगे. ये अब तक का दुनिया का सबसे बड़ा संवाद होगा. 13,682 से ज्यादा जगहों पर यह चर्चा होगी. जनसंवाद के दौरान दिल्लीवासियों से 5 प्रश्न पूछे जाएंगे. 

इन सवालों से घेरने की कोशिश 

  • क्या आपकी गली मोहल्ले में कूड़ा होता है और क्या आप परेशान हैं कि सफाई होती है ये नहीं. 
  •  घर से जब निकलते हैं, काम पर जाते हैं. रिश्तेदार के घर जाते हैं तो रास्ते में कूड़ा मिलता है कि नहीं.
  • कूड़े के पहाड़ देखे हैं. वहां कैसा जीवन है, क्या आपको पता है.
  • कई जगहों पर कूड़े के पहाड़ की जगह को चिन्हित कर लिया है तो क्या आप चाहते हैं. कि आपके यहां कूड़े का पहाड़ बने.
  • 15 साल बीजेपी को दिए. अब कूड़े के पहाड़ की सफाई कौन करेगा.केजरीवाल को जो जिम्मेदारी दी, वो पूरी हुई.

 

 

Trending news