Weather Update: हरियाणा में सुबह से ही बदला मौसम का मिजाज, दिल्ली में बारिश के आसार, जानें मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1915982

Weather Update: हरियाणा में सुबह से ही बदला मौसम का मिजाज, दिल्ली में बारिश के आसार, जानें मौसम का हाल

Delhi-NCR, Haryana Weather: हरियाणा में रविवार सुबह से ही आसमान में बादलों का डेरा नजर आ रहा है, वहीं दिल्ली में भी आज बूंदाबांदी की संभावना है. मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक असर की वजह से बारिश की संभावना जताई है. 

Weather Update: हरियाणा में सुबह से ही बदला मौसम का मिजाज, दिल्ली में बारिश के आसार, जानें मौसम का हाल

Delhi-NCR, Haryana Weather: राजधानी दिल्ली, हरियाणा सहित आस-पास के राज्यों में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है, सुबह और शाम के समय हल्की ठंड का अहसास हो रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली सहित कई राज्यों में बारिश का अनुमान जताया है. हरियाणा में रविवार सुबह से ही आसमान में बादलों का डेरा नजर आ रहा है. वहीं दिल्ली में भी आज बूंदाबांदी की संभावना है. मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक असर की वजह से बारिश की संभावना जताई है. 

दिल्ली में शनिवार का मौसम
राजधानी दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान 21 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है. वहीं अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा है. 

आज का मौसम
राजधानी दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस से आस-पास रह सकता है. साथ ही आज आसमान में बादल छाए रहेंगे और कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. आने वाले 3 दिनों तक दिल्ली का मौसम ऐसा ही बना रहेगा. 

ये भी पढ़ें- Assembly Election 2023: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना से जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

हरियाणा का मौसम
हरियाणा में अंबाला, कालका, नारायणगढ़ और पंचकूला में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. हरियाणा में भी 2-3 दिनों तक पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा और कई इलाकों में बारिश की संभावना है. बारिश की वजह से मौसम में बदलाव भी देखने को मिलेगा और अधिकतम तापमान में कमी आएगी. 

बारिश की वजह
पहाड़ों पर एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस के सक्रिय होने की वजह से पंजाब और राजस्थान में साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी बन रहा है. इन दोनों वेदर सिस्टम का असर पंजाब और हरियाणा पर भी देखने को मिलेगा. दिल्ली में भी इसकी वजह से 15 और 16 अक्टूबर को बादल व बारिश हो सकती है. बारिश बहुत अधिक तेज तो नहीं होगी, लेकिन इससे तापमान में कमी आएगी.  का सक्रिय होना है. पंजाब और राजस्थान में साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी बन रहा है. 

प्रदूषण में इजाफा
ठंड की दस्तक के साथ ही राजधानी दिल्ली में प्रदूषण भी बढ़ने लगा है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, शनिवार को दिल्ली का औसत AQI 260 दर्ज किया गया, जो 'खराब' श्रेणी में आता है. मौसम में बदलाव के साथ ही दिल्ली में प्रदूषण तेजी से बढ़ रहा है. बारिश की वजह से प्रदूषण में भी कमी आएगी. 

 

 

 

Trending news