Delhi Bomb Threat: क्या लोकसभा चुनाव के दौरान हालात बिगाड़ने के लिए स्कूलों को भेजे गए धमकी भरे ई-मेल?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2230379

Delhi Bomb Threat: क्या लोकसभा चुनाव के दौरान हालात बिगाड़ने के लिए स्कूलों को भेजे गए धमकी भरे ई-मेल?

Delhi Schools Bomb Threat Today: सूत्रों के मुताबिक स्कूलों को धमकी भरे ई-मेल का मामला स्कूलों में धमकी का पाकिस्तान कनेक्शन सामने आ रहा है, जांच एजेंसियों को शक है कि ISI के इशारे पर ISIS मोड्यूल ने रची साजिश. sawariim@mail.ru ई-मेल आईडी से दिल्ली एनसीआर के स्कूल को धमकी दी गई.

Delhi Bomb Threat: क्या लोकसभा चुनाव के दौरान हालात बिगाड़ने के लिए स्कूलों को भेजे गए धमकी भरे ई-मेल?

Delhi Schools Bomb Threat: बुधवा को दिल्ली-एनीसआर के कई स्कूलों में बम से उड़ाने की धमकी भरा ई-मेल आया, जिससे स्कूल और पुलिस प्रशासन में अफरा-तफरा का माहौल हो गया है. वहीं हाल ही में उत्तर-पूर्वी जिले के दो स्कूलों में बम की धमकी वाली मेल आया. दिल्ली पुलिस पब्लिक स्कूल (वजीराबाद)और समर्थ स्कूल (लोनी रोड) को मिला धमकी भरा मेल. 

सूत्रों के मुताबिक स्कूलों को धमकी भरे ई-मेल का मामला स्कूलों में धमकी का पाकिस्तान कनेक्शन सामने आ रहा है, जांच एजेंसियों को शक है कि ISI के इशारे पर ISIS मोड्यूल ने रची साजिश. sawariim@mail.ru ई-मेल आईडी से दिल्ली एनसीआर के स्कूल को धमकी दी गई. अभी तक की जांच में सामने आया कि sawariim एक अरेबिक शब्द है, जिसका इस्तमाल 2014 से इस्लामिक स्टेट द्वारा इस्लामिस्ट प्रोपेगंडा को फैलाने के लिए किया जाता है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक, चुनाव के दौरान ISI लगातार हिंदुस्तान में अस्थिरता लाने या फिर कहें पैनिक की हालात पैदा करना चाहता था. इसके लिए ISI के इशारे पर ISIS लगातार हिंदुस्तान के खिलाफ साइबर वॉर की साजिश रच रहा था. यही वजह है कि दिल्ली पुलिस जांच कर रही है कि क्या इन धमकी भारी मेल के पीछे किसी आतंकी संगठन की साजिश तो नहीं ?वहीं इससे पहले पुलिस जांच में पता चला था कि ईमेल रूस की आईपी अड्रेस से भेजे गए थे. 

ये भी पढ़ें: Delhi NCR School: रूस की आईपी एड्रेस से भेजे गए दिल्ली-नोएडा के स्कूलों को धमकीभरा ईमेल, LG बोले-बख्शे नहीं जाएंगे

 

दक्षिण जिला डीसीपी ने कहा कि आज सुबह दक्षिण जिला क्षेत्र के 18 स्कूलों में ईमेल के माध्यम से बम की धमकी प्राप्त हुई. बीडीटी और स्थानीय पुलिस के माध्यम से स्कूलों की सघन जांच कराई जा रही है लेकिन अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है. आइए आपको इन स्कूलों के नाम बताते हैं, 

1. एमिटी स्कूल, साकेत

2. डीपीएस इंटरनेशनल, साकेत

3. लाल गुलाब, साकेत

4. न्यू ग्रीन फील्ड, साकेत

5. एपीजे साकेत6. फादर एंजल स्कूल गौतम नगर, हौज खास

7. इंडियन स्कूल, डिफेंस कॉलोनी

8. समर फील्ड स्कूल, कैलाश कॉलोनी, जीके

9. सेंट मैरी स्कूल, नेब सराय10. सेंट जॉर्ज स्कूल, अलकनंदा, जीके

11. पिनेकल स्कूल, पंचशील एन्क्लेव, हौज़ खास

12. कालका पब्लिक स्कूल, सीआर पार्क

13. कुमार मंगलम स्कूल, सीआर पार्क

14. ग्रीन फील्ड, सीआर पार्क

15. ज्ञान भारती, साकेत

16. सेंट्रल स्कूल, आईएनए

17. गुरु हरकिशन स्कूल, जीके

18. डॉन बॉस्को स्कूल, सीआर पार्क

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news