Weather Update News: दिल्ली-NCR में फिर सताएगी ठंड, IMD ने जारी किया कोहरे का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1529990

Weather Update News: दिल्ली-NCR में फिर सताएगी ठंड, IMD ने जारी किया कोहरे का अलर्ट

दिल्ली-NCR समेत तमाम आसपास के इलाके के लोगों को एक बार फिर भयंकर ठंड का सामना करना पड़ेगा. वहीं मौसम विभाग ने कड़ाके की सर्दी के साथ घने कोहरे का भी अनुमान जताया है.

Weather Update News: दिल्ली-NCR में फिर सताएगी ठंड, IMD ने जारी किया कोहरे का अलर्ट

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर इलाके के लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार एक बार फिर से यहां के लोगों को ठंड का कहर झेलना पड़ेगा. इस दौरान दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में घना कहोरा छाया रहने की उम्मीद जताई जा रही है. वहीं पहाड़ी इलाके जैसे हिमाचल, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में भी अगले 4 दिन तक भारी बर्फबारी होने की संभावना जताई जा रही है. 

मौसम विभाग के अनुसार तापमान में दोबारा गिरावट आने की मुख्य वजह पश्चिमी विक्षोभ है, जिसकी वजह से तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की ज रही है. वहीं पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी की वजह से बर्फीली हवाएं उत्तर दिशा की तरफ बढ़ रही हैं.

वहीं मौसम विभाग ने 16 से 18 जनवरी के बीच भयंकर ठंड पड़ने की संभावना जताई है. इन दिनों में दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में 2 से 3 डिग्री तापमान दर्ज किया जा सकता है. स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष महेश पलावत ने बताया कि धूप निकलने के बाद भी तापमान में गिरावट कम नहीं हो रही है. 

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में पिछले दो दिनों में तापमान में वृद्धी जरूर देखी गई है. साथ ही घने कोहरे से भी लोगों को राहत मिली है. वहीं मौसम विभाग ने फिर से कड़ाके कि ठंड लौटने का अनुमान जताया है. IMD के अनुसार 18 जनवरी तक शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा. तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावत हो सकती है.

Trending news