सेंट्रल विस्टा और इंडिया गेट फ्री में घुमाएगी DMRC, जानिए कहां से मिलेगी बस सर्विस
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1342035

सेंट्रल विस्टा और इंडिया गेट फ्री में घुमाएगी DMRC, जानिए कहां से मिलेगी बस सर्विस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 7 बजे सेंट्रल विस्टा (Central Vista) का उद्घाटन करने जा रहे हैं. वहीं आज से राजपथ का नाम भी बदल जाएगा. अब से राजपथ कर्तव्य पथ के नाम से जाना जाएगा. वहीं इंडिया गेट (India Gate) पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandra Bose) की प्रतिमा का भी अनावरण होगा. 

सेंट्रल विस्टा और इंडिया गेट फ्री में घुमाएगी DMRC, जानिए कहां से मिलेगी बस सर्विस

आकांक्षा/नई दिल्ली: सेंट्रल विस्टा एवेन्यू के उद्घाटन के बाद यहां घूमने आने वाले लोगों को दिल्ली मेट्रो मुफ़्त बस सेवा प्रदान करेगी. 9 सितंबर से इंडिया गेट/सेंट्रल विस्टा एवेन्यू तक दिल्ली मेट्रो एक स्पेशल बस सेवा मिलेगी. सभी पर्यटक भैरों रोड से बसों में सवार होकर यहां पहुंच सकते हैं. 

दिल्ली मेट्रो द्वारा जिन इलेक्ट्रिक बसों को तैनात किया जाएगा वो भैरों रोड से दर्शकों को ले जाएंगी और नेशनल स्टेडियम C हेक्सागोन के गेट नंबर 1 पर उतरेंगी. यहां से इंडिया गेट/ सेंट्रल विस्टा तक आसानी से पैदल पहुंचा जा सकता है. आपको बता दें कि यह सुविधा शुरुआत में एक हफ्ते के लिए उपलब्ध रहेगी. निर्धारित रूट पर 06 बसों का संचालन किया जाएगा. पर्यटक ये भी ध्यान दें कि ये बसें शाम 5 बजे से विजिटर्स के लिए उपलब्ध होंगी और अंतिम पिकअप रात 9 बजे होगा. यह पूरी तरह से फ्री सुविधा होगी. 

आपको बता दें कि आज शाम पीएम मोदी नवनिर्मित सेंट्रल विस्टा अवेन्यू और कर्त्तव्य पथ का उद्धाटन करेंगे. इसे देखते हुए शाम 6 बजे से रात 9 बजे इंडिया गेट के आस-पास ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस भी लोगों से अपील कर कहा है कि वह गुरुवार को इंडिया गेट और इसके आसपास के क्षेत्रों में जानें से बचें. अगर किसी जरूरी काम से जाना पड़े तो सार्वजनिक वाहन से जाएं. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि इस कार्यक्रम के बाद यहां भारी संख्या में लोग सेंट्रल विस्टा घूमने के लिए आ सकते है. विभाग ने लोगों से अपील की है कि वो अपने पर्सनल वाहन की जगह सार्वजनिक वाहनों का प्रयोग करें. साथ ही कुछ मार्गों में जानें से बचें. 

Kartavya Path: पहले से कितना बदला कर्तव्य पथ, सैलानियों को क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी

कर्तव्य पथ पर क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी
- कर्तव्य पथ पर पहले के मुकाबले ज्यादा खूबसूरती होगी.
- सेंट्रल विस्टा एवेन्यू में मुफ्त पार्किंग की सुविधा भी दी गई है. लेकिन बाद में इसके लिए NDMC की तरफ से पैसे लिए जा सकते हैं. 
- करीब 3 किलोमीटर के इस रास्ते के दोनों तरफ हरियाली होगी और तरह-तरह के खूबसूरत फूल होंगे. 
- यहां पर्यटकों को शानदार पानी के झरने भी होंगे. 
- रात के वक्त जगमगाती लाइट्स में इसका नजारा और ज्यादा खूबसूरत होगा. 
- यहां नई सुविधाओं वाले ब्लॉक और बिक्री स्टॉल भी होंगे.
- आसपास के इलाकों में भीड़ के कारण बुनियादी ढांचे पर पड़ते दबाव और सार्वजनिक शौचालय, पीने का पानी, स्ट्रीट फर्नीचर भी बनाया गया है. 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का अलर्ट, आज भूलकर भी इन रास्तों पर जानें की न करें गलती

Trending news