Greater Noida: लिफ्ट गिरने से 4 की मौत के मामले में होगी जांच, बारिश के बावजूद क्यों हो रहा था काम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1872840

Greater Noida: लिफ्ट गिरने से 4 की मौत के मामले में होगी जांच, बारिश के बावजूद क्यों हो रहा था काम

Greater Noida: गौर सिटी एक मूर्ति के पास आम्रपाली ग्रुप ड्रीम वैली प्रोजेक्ट में निर्माण साइट पर कार्य चल रहा है, इस इमारत का निर्माण एनबीसीसी करवा रहा है. निर्माणाधीन साइट पर काम करते समय लिफ्ट आठवें फ्लोर से अचानक तेजी से नीचे आई और तीसरी मंजिल पर आकर अटक गई. 

Greater Noida: लिफ्ट गिरने से 4 की मौत के मामले में होगी जांच, बारिश के बावजूद क्यों हो रहा था काम

Greater Noida Lift Collapsed: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में टेक जोन 4 आम्रपाली बिल्डर की निर्माणाधीन सोसाइटी में पैसेंजर लिफ्ट करने से चार मजदूरों की मौत हो गई, जबकि हादसे में पांच मजदूर घायल बताए जा रहे हैं. घायल मजदूरों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस हादसे की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया. जिलाधिकारी और नोएडा प्राधिकरण के सीईओ मौके पर पहुंचकर राहत के कार्यों को देख रहे हैं. पुलिस और प्रशासन के अन्य अधिकारी भी अस्पताल में मौजूद हैं.

4 मजदूरों की मौत
गौर सिटी एक मूर्ति के पास आम्रपाली ग्रुप ड्रीम वैली प्रोजेक्ट में निर्माण साइट पर कार्य चल रहा है, इस इमारत का निर्माण एनबीसीसी करवा रहा है. निर्माणाधीन साइट पर काम करते समय लिफ्ट आठवें फ्लोर से अचानक तेजी से नीचे आई और तीसरी मंजिल पर आकर अटक गई. बताया जा रहा है कि लिफ्ट में निर्माण सामग्री थी. साथ में कई मजदूर सवार थे. नीचे गिरने ही 4 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 5 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है. इन घायलों को देखने के लिए ग्रेटर नोएडा के सीईओ एनजी रवि और जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा जिला अस्पताल पहुंचे हैं.

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद सहित इन इलाकों में झमाझम बारिश से हुई दिन की शुरुआत, लोगों को मिली भीषण गर्मी से राहत

कंपनी ने कहा जांच चल रही है
इस निर्माण को करा रहे कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि इस हादसे की अभी जांच चल रही है. जांच में जो भी बात निकाल कर आएगा उसके हिसाब से लायबिलिटी की जाएगी. यह मैकेनिक फेलियर है या फिर मशीन में कोई कमी थी इस बात की जांच की जा रही है. साथ ही सभी साइट्स पर सेफ्टी गाइडलाइंस फॉलो हो रही है या नहीं इसकी भी जांच की जा रही है.

मामले की जांच की जाएगी
पुलिस ने मृतक मजदूर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. यह लिफ्ट 8वी मंजिल ऊपर से गिरी है. हादसे के समय करीब एक दर्जन लोग सवार थे. लिफ्ट की मोटर ऊपर ही रह गई. लिफ्ट टूटकर नीचे गिर गई. नोएडा में सुबह से ही बारिश हो रही है. ऐसे में काम क्यों कराया जा रहा था. क्या लिफ्ट ओवरलोड थी. इन सब बिंदुओं पर जांच की जाएगी.

Trending news