Weather Update: दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद सहित इन इलाकों में झमाझम बारिश से हुई दिन की शुरुआत, लोगों को मिली भीषण गर्मी से राहत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1872338

Weather Update: दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद सहित इन इलाकों में झमाझम बारिश से हुई दिन की शुरुआत, लोगों को मिली भीषण गर्मी से राहत

Delhi-NCR Weather Update: आज सुबह दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद सहित हरियाणा के कई जिलों में मौसम में बदलाव देखने को मिला, सुबह अचानक शुरू हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई और लोगों को भीषण उमस भरी गर्मी से राहत मिली. 

Weather Update: दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद सहित इन इलाकों में झमाझम बारिश से हुई दिन की शुरुआत, लोगों को मिली भीषण गर्मी से राहत

Delhi-NCR Weather Update: दिल्ली मे पिछले कई दिनों से लोग उमस भरी गर्मी और चिलचिलाती धूप से परेशान थे, जिससे शुक्रवार सुबह राहत मिली. आज राजधानी दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और हरियाणा के कई जिलों में मौसम में बदलाव देखने को मिला, सुबह अचानक शुरू हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई और लोगों को भीषण उमस भरी गर्मी से राहत मिली. 

दिल्ली में आज के मौसम का हाल
मौसम विभाग के अनुसार आज राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री तक रह सकता है. इसके साथ ही आज सारा दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम से बारिश हो सकता है. 20 सितंबर तक दिल्ली में मौसम ऐसा ही बना रहेगा, कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है, जिससे अधिकतम तापमान में कमी आएगी. 

स्कूल जाने वाले बच्चों को परेशानी
दिल्ली में अचानक शुरू हुई बारिश से स्कील जाने वाले बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. स्कूलों का समय सुबह का होने की वजह से स्कूली बच्चों को उनके माता-पिता गाड़ी, ऑटो या फिर छाता एवं रेनकोट पहनाकर स्कूल ले जाते हुए नजर आ रहे हैं. स्कूलों मे अभी मिड टर्म एग्जाम चल रहे हैं, इसलिए बच्चे स्कूल मिस भी नहीं कर सकते.

ये भी पढ़ें- Nuh Violence: मामन खान की गिरफ्तारी के बाद नूंह में लगाई गई धारा-144, जुमे की नमाज भी घर पर अदा करने के आदेश

गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड
पिछले कुछ दिनों से अधिकतम तापमान में लगातार इजाफा हो रहा है, 14 सितंबर को अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 37.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ था, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 27.8 डिग्री दर्ज हुआ. मौसम विभाग के अनुसार, Delhi-NCR शुक्रवार और शनिवार को भी हल्की तो कहीं मध्यम बारिश हो सकती है.

कई इलाकों में भरा पानी
शुक्रवार की सुबह अचानक हुई बारिश से मौसम बेहद सुहाना हो गया, सुबह के समय स्कूली बच्चों को उनके माता पिता गाड़ी, ऑटो या फिर छाता एवं रेनकोट पहनाकर स्कूल ले जाते हुए नजर आए. स्कूलों मे अभी मिड टर्म एग्जाम चल रहे हैं इसलिए सभी बच्चे स्कूल जा रहे हैं. वहीं थोड़ी देर की रिमझिम बारिश से कई जगह वाटर लॉगिंग की समस्या भी देखने को मिली, अरुणा आसफ अली रोड, वसंत विहार, रजोकरी सहित कई इलाकों में पानी भर जाने की वजह से लोगों को आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

गाजियाबाद में बारिश
गाजियाबाद मे पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी से झेल रहे लोगों को आज सुबह बड़ी राहत मिली. सुबह अचानक शुरू हुई बारिश ने लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत दी. 

हरियाणा में भी बदला मौसम
हरियाणा के पंचकूला सहित कई जिलों में आज सुबह से ही मौसम सुहाना बना हुआ है, कुछ इलाकों में बारिश भी हुई, जिससे लोगों को भीषण गर्मी के सितम से राहत मिली. 

 

Trending news