Sextortion Gang: कॉल गर्ल और जिगोलो को बुलाने के बाद इस तरह ऐंठते थे कैश, फर्जी पुलिसकर्मी समेत 3 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1740999

Sextortion Gang: कॉल गर्ल और जिगोलो को बुलाने के बाद इस तरह ऐंठते थे कैश, फर्जी पुलिसकर्मी समेत 3 गिरफ्तार

Sextortion Gang: पुलिस के मुताबिक मुख्य आरोपी ने एक न्यूज चैनल के रिपोर्टर से स्टिंग ऑपरेशन करना सीखा, लेकिन कोविड आने के बाद उसने अपना सेक्सटॉर्शन गैंग बना लिया और उगाही करने लगा. 

Sextortion Gang: कॉल गर्ल और जिगोलो को बुलाने के बाद इस तरह ऐंठते थे कैश, फर्जी पुलिसकर्मी समेत 3 गिरफ्तार

गुरुग्राम: एक न्यूज चैनल से स्टिंग ऑपरेशन सीखने के बाद टूरिस्ट गाइड ने सेक्सटॉर्शन रैकेट बना लिया और अपने दोस्त को फर्जी पुलिसकर्मी बनाकर कॉल गर्ल और एस्कॉर्ट सर्विस से जुड़े लोगों को ब्लैकमेल करने लगा. शिकायत मिलने के बाद सदर थाना पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान पकड़े गए आरोपियों ने जो बात बताई, उसे सुन पुलिस भी हैरान रह गई. आरोपी सैकड़ों वारदात को अंजाम दे चुके हैं.

पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें से मुख्य आरोपी मोहित टूरिस्ट गाइड का काम करता था. कुछ साल पहले वह एक न्यूज चैनल के रिपोर्टर के संपर्क में आया और उसके साथ मिलकर स्टिंग ऑपरेशन करने लगा. कोविड काल में वह अपने पैतृक निवास जयपुर चला गया और दोस्तों के साथ मिलकर एक सेक्सटॉर्शन गैंग बनाया.

अडल्ट वेबसाइट पर जाकर खोजते थे शिकार 
एसीपी क्राइम वरुण दहिया ने बताया कि आरोपी अडल्ट वेबसाइट के जरिये लोगों से संपर्क करते थे. एस्कॉर्ट और जिगोलो सर्विस से संपर्क कर वे कॉल गर्ल्स और जिगोलो को अपने पास बुलाते थे और साइबर अपराध सहित अन्य धाराओं के तहत केस में फंसाने की धमकी देकर उनसे उगाही करते थे. इसके लिए मुख्य आरोपी मोहित अपने दोस्त देवकी नंदन को पुलिस अधिकारी बनाकर अपने शिकार को धमकी दिलवाता था. 

अब तक सैकड़ों वारदात को दे चुके हैं अंजाम
4 जून को एक पीड़ित ने आरोपियो के खिलाफ सदर थाने में केस दर्ज किया था. मामले की तहकीकात के बाद पुलिस ने गैंग के एक सदस्य सुनील को कुछ दिन पहले ही गिरफ्तार कर लिया था, जो आरोपियों का ड्राइवर था. इसके बाद मुख्य आरोपी समेत दो अन्य आरोपी भी पुलिस के हत्थे चढ़ गए. प्रारंभिक जांच में आरोपियों द्वारा सैकड़ों वारदात को अंजाम दिए जाने की बात सामने आई है, फिलहाल आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है. मामले में जांच के बाद सामने आएगा कि ऐसी कुल कितनी वारदात को अंजाम दे चुके हैं.

 

Trending news