Haryana Clerk Strike की एक बार फिर सुगबुगाहट, रोहतक में कल होगी राज्य स्तरीय मीटिंग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1832034

Haryana Clerk Strike की एक बार फिर सुगबुगाहट, रोहतक में कल होगी राज्य स्तरीय मीटिंग

Haryana Clerk Strike: हरियाणा में क्लर्कों ने अपनी 42 दिनों की हड़ताल को मुख्यमंत्री के आश्वासन पर खोल दी थी. मुख्यमंत्री की ओर से यह कहा गया था कि एक कमेटी का गठन किया जाएगा और उसके बाद उनके काम की समीक्षा के आधार पर तय किया जाएगा कि 35400 देना ठीक है या नहीं.

Haryana Clerk Strike की एक बार फिर सुगबुगाहट, रोहतक में कल होगी राज्य स्तरीय मीटिंग

Haryana Clerk Strike: क्लर्कों की हड़ताल की दोबारा सुगबुगाहट शुरू होने लगी है. उनका कहना है कि सरकार महज 2 दिनों में ही अपनी बात से मुकर गई. ऐसे में 3 महीने इंतजार करने का कोई फायदा नजर नहीं आ रहा है. लिपिकों ने कहा कि आज जिला स्तरीय मीटिंग हुई है. कल रोहतक में राज्य स्तर की मीटिंग की जाएगी. इस मीटिंग में आगे की रणनीति पर विचार-विमर्श किया जाएगा.  

वादे से पीछे हटी सरकार
हरियाणा में क्लर्कों ने अपनी 42 दिनों की हड़ताल को मुख्यमंत्री के आश्वासन पर खोल दी थी. मुख्यमंत्री की ओर से यह कहा गया था कि एक कमेटी का गठन किया जाएगा और उसके बाद उनके काम की समीक्षा के आधार पर तय किया जाएगा कि 35400 देना ठीक है या नहीं. क्लर्को के अनुसार उन्हें सरकार से यह भी आश्वासन दिया गया था कि जो कलर्क 42 दिनों से हड़ताल कर रहे थे. उनकी काम पर हाजिरी मानी जाएगी, परंतु सरकार ने इस हड़ताल के दिनों को छुट्टियों में काट लिया है जिससे क्लर्क नाराज हो गए हैं. 

ये भी पढ़ें: Haryana News: Anil Vij से मिले जाट आरक्षण संघर्ष समिति के पदाधिकारी, मंत्री बोले- हो रही सकारात्मक कार्रवाई

रोहतक में होगी राज्यस्तर की मीटिंग
इस वजह से आज क्लर्कों ने पूरे हरियाणा में जिला स्तर की मीटिंग कर ये निर्णय लिया गया कि जब सरकार मात्र 2 दिन में ही अपनी बात से पीछे हट रही है तो 3 महीने बाद भी कुछ होने वाला नहीं है. ऐसे में उनकी मीटिंग में ये निर्णय लिया गया कि कल रोहतक में राज्य स्तर की मीटिंग होगी और उसमें यह फैसला भी होगा कि अगर आगे हड़ताल करनी पड़ी तो किस बैनर तले हड़ताल की जाएगी और हड़ताल की रूपरेखा क्या रहेगी.

पे-ग्रेड बढ़ाने के लिए प्रदर्शन
बता दें कि हरियाणा में कलर्क पिछले महीनेभर से ज्यादा दिन से पे-ग्रेड बढ़ाने को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. उनकी मांग है कि उनका वेतन 19 हजार 900 रुपए से बढ़ाकर 35 हजार 400 रुपए किया जाए. इसी बीच सरकार द्वारा उन्हें 21 हजार 700 रुपये की पे-ग्रेड करने की पेशकश की गई थी, लेकिन उसे उन्होंने ठुकरा दिया था. ऐसे में अब देखना होगा कि कल रोहतक में होने वाली मीटिंग में क्या कुछ निर्णय लिया जाता है.

INPUT- VIPIN SHARMA

Trending news