India Population 2023: देश की जनसंख्या बढ़ने के पीछे गिरिराज सिंह ने जिन्ना के DNA को ठहराया जिम्मेदार, कही ये बात
Advertisement

India Population 2023: देश की जनसंख्या बढ़ने के पीछे गिरिराज सिंह ने जिन्ना के DNA को ठहराया जिम्मेदार, कही ये बात

India Population 2023: भारत की जनसंख्या चीन से ज्यादा हो जाने पर देश में सियासत तेज हो गई है. वहीं उन्होंने कहा कि इसके लिए एक समाज मानने को तैयार नहीं है.

 

India Population 2023: देश की जनसंख्या बढ़ने के पीछे गिरिराज सिंह ने जिन्ना के DNA को ठहराया जिम्मेदार, कही ये बात

India Population 2023: संयूक्त राष्ट्र के आंकड़ों के अनुसार भारत की जनसंख्या चीन से ज्यादा हो गई है. इसको लेकर देश में एक बार फिर सियासत गरमाने लगी है. जनसंख्या में बढ़ोतरी के लिए मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता गिरिराज सिंह ने भारत के मुसलमानों को जिम्मेदार बताया है. गिरिराज ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र ने आईना दिखाया है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार भारत की जनसंख्या पर कोई नया कदम उठाएंगी, तो ये टुकड़े-टुकड़े गैंग ओवैसी जैसे लोग विरोध करेंगे.

ये भी पढ़ें: Kaithal News: हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष का विवादित बयान, बोलीं- लड़कियां हनुमान आरती करने नहीं जातीं OYO रूम

 

एक समाज नहीं मान रहा
गिरिराज सिंह ने कहा कि हमारे देश में यदि जनसंख्या नियंत्रण करने के लिए कोई कानून नहीं लाया गया तो एक बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो जाएगी. उन्होंने कहा कि मुझे कहने में कोई हिचक नहीं है कि देश के सिख, बौद्ध, जैनियों ने जनसंख्या कानून को अपने धर्म में जरूरी माना है, लेकिन एक समाज है, जो मानने को तैयार नहीं है.

मुस्मिल बच्चों को भी चांद पर जाने का अधिकार
गिरिराज सिंह ने जनसंख्या पर शिवराज सिंह के बयान की तारीफ की. उन्होंने कहा कि एमपी के मुख्यमंत्री ने बहुत अच्छी बात की है. वहीं उन्होंने मुस्लिम समाज पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह समाज सिर्फ धर्म का नशा पिला रहा है. उन्होंने कहा कि इसमें जो जिन्ना वाला डीएनए है. वो जनसंख्या नियंत्रण पर कदम उठाने का विरोध करेंगे. उन्होंने कहा कि क्या मुस्लिमों के बच्चों को चांद पर जाने का अधिकार नहीं है. इसलिए मैं कहता हूं कि उनके एक हाथ में धर्म दो, एक हाथ में कंप्यूटर दो. इससे बच्चों के साथ-साथ धर्म का भी विकास होगा. वहीं धर्म के नशे से मुस्लिम बच्चों के विकास पर असर पड़ रहा है, जो कि बिल्कुल ठीक नहीं है.

0.003 बिलियन ज्यादा हुई भारत की जनसंख्या
बता दें कि कल यानी बुधवार को संयुक्त राष्ट्र ने आंकड़े जारी किए थे. इन आंकड़ों में भारत दुनिया के सबसे अधिक आबादी वाले देश के रूप में चीन से आगे निकल गया है. समाचार एजेंसी ब्लूमबर्ग ने संयुक्त राष्ट्र के विश्व जनसंख्या डैशबोर्ड के हवाले से बताया कि भारत की जनसंख्या 1.428 बिलियन से अधिक है और चीन की 1.425 बिलियन है. 

Trending news