Kaithal News: हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष का विवादित बयान, बोलीं- लड़कियां हनुमान आरती करने नहीं जातीं OYO रूम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1660735

Kaithal News: हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष का विवादित बयान, बोलीं- लड़कियां हनुमान आरती करने नहीं जातीं OYO रूम

हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा कि लड़कियां हनुमान आरती करने के लिए OYO रूम नहीं जाती हैं. वहीं उन्हें ख्याल रखना चाहिए कि वो ऐसी जगह पर जा रही हैं तो अलर्ट रहें.

Kaithal News: हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष का विवादित बयान, बोलीं- लड़कियां हनुमान आरती करने नहीं जातीं OYO रूम

Kaithal News: हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष रेनू भाटिया का एक विवादित बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि आए द‍िन प्‍यार के नाम पर शारीर‍िक शोषण की घटना सामने आती रहती हैं. ओयो (OYO) रूम्स में लड़कियां हनुमान की आरती करने नहीं जाती हैं. ऐसी जगहों पर जाते समय यह ख्‍याल रखना चाह‍िए क‍ि वहां आपके साथ बुरा भी हो सकता है. 

ये भी पढ़ें: Modi Surname Case: सूरत कोर्ट ने दिया राहुल गांधी को बड़ा झटका, जारी रहेगी 2 साल की सजा

 

हरियाणा महिला आयोग ने कहा क‍ि हमारे पास जितने भी मामले आए हैं. इनमें ज्यादातर केस लिव इन रिलेशनशिप के थे. ऐसे केसों में हम ज्यादा इंटरफेयर तो नहीं कर सकते, लेकिन फिर भी उन केस को शॉर्ट आउट करने की कोशिश करते हैं. लिव इन रिलेशनशिप कानून से कहीं न कहीं जहां-जहां यह मामले सामने आए हैं. वहां परिवार भी बिगड़ते हैं और लिव इन रिलेशनशिप कानून के कारण अपराध की संख्या में भी बढ़ोतरी आई है. इसके चलते दो परिवार टूटे हैं इसलिए कानून में बदलाव की जरूरत है. 

हर‍ियाणा के कैथल ज‍िले के RKSD कॉलेज में कानूनी और साइबर क्राइम जागरूकता कार्यक्रम हुआ. इसमें हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष रेनू भाटिया बतौर मुख्यातिथि पहुंची थी और छात्राओं और महिलाओं को साइबर क्राइम और महिला उत्पीड़न के मामलों को लेकर जागरूक किया. रेनू भाटिया ने कहा क‍ि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन में बने लिव इन रिलेशनशिप कानून के चलते आयोग को महिलाओं से जुड़े मामलों को सुलझाने में अपने हाथ बांधने पड़ रहे हैं. उन्‍होंने कहा क‍ि लिव इन रिलेशनशिप कानून में बदलाव की जरूरत है.

भाटिया ने कहा कि अक्सर लड़कियों की तरफ से बयान दर्ज करवाए जाते हैं कि एक लड़के से दोस्ती थी, उसने कोल्ड ड्रिंक में मिलाकर कुछ पिला दिया, फिर बुरा काम किया और वीडियो बना ली. ये एक स्वाभाविक सी बात हो गई. उन्होंने लड़कियों के लिए कहा कि क्या उन्हें नहीं पता वो अगर ऐसी किसी जगह पर जा रही हैं तो हनुमान जी की आरती करने तो जा नहीं रही होंगी. दोस्ती में उनके साथ कुछ गलत भी हो सकता है, ये सोचने की बात है. उन्होंने कहा कि जब लड़कियां बाकि सब चीजों में इतना मेच्योर हैं कि उन्हें पता है कि कॉलेज जाने के लिए उन्हें अपने परेंटस से क्या चाहिए, कॉलेज में क्या होता है, तो इस मामले में क्यों नहीं? भाटिया ने आगे कहा कि कॉलेज में आते ही लड़के-लड़कियों को पता नहीं क्या मिल जाता है. ऐसे कौन से पंख लग जाते है. लड़कियों को लगता है स्कूल ड्रेस से छुट्टी और कुछ भी पहनो, कितने भी मॉडर्न कपड़े पहनो. लड़कों को लगता है बस्ते वाला काम खत्म और अब तो मैं हूं, मेरी बाइक होगी और मेरी गर्ल फ्रेंड होगी.

Trending news