Kurukshetra Kisan Mahasammelan: महापंचायत में राकेश टिकत होंगे शामिल, इन मुद्दों पर अड़े किसान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1733559

Kurukshetra Kisan Mahasammelan: महापंचायत में राकेश टिकत होंगे शामिल, इन मुद्दों पर अड़े किसान

Kurukshetra Kisan Mahasamelan: शाहबाद में किसानों और पुलिस के बीच हुए टकराव का मुद्दा काफी गर्म है. इसी कड़ी में अब पीपली में एक महापंचायत होने जा रही है.

Kurukshetra Kisan Mahasammelan: महापंचायत में राकेश टिकत होंगे शामिल, इन मुद्दों पर अड़े किसान

Kurukshetra Kisan Mahasamelan: सोमवार को पीपली में होने वाली किसान महापंचायत की रणनीति तैयार करने के लिए करनाल के सेक्टर 12 जाट भवन में किसान संगठन इकट्ठा हुए. इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष रत्न मान समेत अन्य किसान संगठनों ने बैठक में शिरकत की. 

कई किसान संगठन हुए शामिल
शाहबाद में किसानों और पुलिस के बीच हुए टकराव का मुद्दा काफी गर्म है. इसी कड़ी में अब पीपली में एक महापंचायत होने जा रही है. इस महापंचायत में किसान नेता सरकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करेंगे और सूरजमुखी फसल की एमएसपी को लेकर संघर्ष करेंगे. महापंचायत को सफल बनाने के लिए आज करनाल के जाट भवन में एक मीटिंग रखी गई, जिसमें अलग-अलग किसान संगठनों के नेता पहुंचे. 

गिरफ्तारी पर अड़े किसान
मीटिंग में ये बात रखी गई कि किसी भी किसान को गिरफ्तारी नहीं देनी है. किसानों की मांग में पहली मांग ये है कि देश में एमएसपी को लेकर कानून लागू किया जाए. वहीं, सुरजमुखी की फसल को एमएसपी पर खरीदा जाए. किसान नेताओं का कहना है कि सूरजमुखी की फसल की एमएसपी 6500 के आसपास है और प्राइवेट खरीद 4500 हो रही है. किसानों का कहना है कि सरकार एमएसपी पर उस फसल को नहीं खरीद रही है, जिसके कारण किसान काफी परेशान हैं. इसके साथ किसानों ने दूसरी मांग रखी कि हमारे उन किसान नेताओं को छोड़ा जाए जिन्हें गिरफ्तार करके जेल में डाल दिया गया है. 

ये भी पढ़ें: Sonipat News: CM मनोहर लाल ने किया एशिया की सबसे बड़ी मंडी का शुभारंभ, जानें इसकी खासि

राकेश टिकैट भी होंगे शामिल
कल होने वाली महापंचायत को लेकर दिल्ली, पंजाब और यूपी से किसान नेता पहुंचेंग. वहीं भारतीय किसान यूनियन के किसान नेताओं का कहना है कि इस महापंचायत में राकेश टिकैत भी आएंगे. बहराल, कल पीपली की महापंचायत काफी अहम रहने वाली है. देखना ये होगा कि इस महापंचायत से किसान क्या फैसला लेते हैं और वहां कितनी भीड़ जुटती है.

इनपुट- कमरजीत सिंह

Trending news