Delhi News: सैनिक फार्म में दहशत फैलाने के बाद तेंदुआ गायब, जाल और ड्रोन से भी बच निकला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1992384

Delhi News: सैनिक फार्म में दहशत फैलाने के बाद तेंदुआ गायब, जाल और ड्रोन से भी बच निकला

दिल्ली के पॉश इलाके सैनिक फार्म में तेंदुआ देखा गया है. यहां के इलाकों में दहशत का माहौल बना हुआ है. वन विभाग की टीम तेंदुए को खोजने में लगी हुई है. फिलहाल अभी तक तेंदुए का पता नहीं चल पाया है. 

 

Delhi News: सैनिक फार्म में दहशत फैलाने के बाद तेंदुआ गायब, जाल और ड्रोन से भी बच निकला

Delhi News: राजधानी दिल्ली के पॉश इलाके सैनिक फार्म में तेंदुआ देखे जाने की खबर आई है, जिसके बाद से ही सैनिक फार्म से सटे कई इलाकों में दहशत का माहौल बना हुआ है. शनिवार को वन विभाग की टीम ने सैनिक फार्म इलाके के नेब सराय थाने के पास तेंदुए को देखा था, जिसके बाद वन विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़ने का ऑपरेशन तेज कर दिया. वन विभाग दिल्ली और पुलिस वाइल्डलाइफ की टीम के अलावा आरडब्ल्यूए के द्वारा तैनात किए गए सुरक्षा गार्ड की टीम भी पहुंच  गई. 40 लोगों की टीम जंगल के अंदर दो जाल लगाकर कई घंटे तक तेंदुए को पकड़ने में लगी रही लेकिन देर शाम होने के बाद तेंदुआ वन विभाग से बचकर निकल गया. रात हो जाने के कारण तेंदुए की खोज को रोक दिया गया.

कहां दिखा है तेंदुआ
अगले दिन यानी रविवार को एक बार फिर से तेंदुए की खोज के लिए वन विभाग की टीम कड़ी मशक्क्त कर रही है. सुबह से ही वन विभाग के कर्मचारी तेंदुए की खोज में लगे हुए हैं. लाठी डंडे लेकर जंगल मे डटे हुए हैं. ड्रोन कैमरे से भी खोजबीन की जा रही है कि अगर ड्रोन कैमरे मे कहीं तेंदुआ नजर आ गया तो उसको पकड़ा जा सके. शनिवार शाम 6:00 बजे के आसपास तेंदुआ एक झुग्गी से भाग कर वापस जंगल में चला गया. आज सुबह से ही उस जंगल की खोज जारी है लेकिन अभी भी यह निश्चित नहीं हो पाया है कि तेंदुए की लोकेशन कहां है.

ये भी पढ़ें- कैथल में BJP की जीत का जश्न, कार्यालय परिसर में बाजे ढोल- नगाड़े, बाटी मिठाइयां

तेंदुआ का लोकेशन क्या है
आज सुबह से ही तेंदुए की लोकेशन का पता लगाया जा रहा है. वन विभाग के कर्मचारियों के सामने सबसे बड़ी समस्या यहां पर रहने वाले लोगों की सेफ्टी को लेकर है, क्योंकि जिस जगह तेंदुए को देखा गया है वहां पर रेजिडेंशियल इलाका है. सैनिक फार्म इलाके से सटे संगम विहार बांध रोड राजू पार्क दुग्गल कॉलोनी में घनी आबादी रहती है. तेंदुआ इन इलाकों में चला जाता है तो वन विभाग के लिए काफी चुनौती हो सकती है, इसलिए वन विभाग की टीम कड़ी मशक्कत कर रही है.  

Input- Mukesh Singh

 

Trending news