Leopard in Delhi: बीती रात भी देखा गया तेंदुआ, तीसरे दिन भी प्रशासन के हाथ खाली, घर में 'कैद' हुए लोग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1994153

Leopard in Delhi: बीती रात भी देखा गया तेंदुआ, तीसरे दिन भी प्रशासन के हाथ खाली, घर में 'कैद' हुए लोग

Leopard in Delhi:  तेंदुए को स्पॉट करने के लिए ड्रोन की भी मदद ली जा रही है. वन विभाग के अधिकारी सुशील जैन के मुताबिक, रविवार रात तकरीबन 8:30 बजे नेब सराय थाने के पास जंगल में एक बार फिर तेंदुए को स्पॉट किया गया है.

Leopard in Delhi: बीती रात भी देखा गया तेंदुआ, तीसरे दिन भी प्रशासन के हाथ खाली, घर में 'कैद' हुए लोग

Delhi News: दिल्ली के एक पॉश इलाके में तेंदुआ देखे जाने के बाद से लोगों पर खतरा मंडरा रहा है. यह तेंदुआ शनिवार सुबह साउथ दिल्ली के सैनिक फार्म इलाके में घुस आया था. 2 दिन बीत जाने के बावजूद अभी तक तेंदुए को नहीं पकड़ा जा सका है. तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग और पुलिस की 40 लोगों की टीम दिन-रात कोशिश कर रही है. सैनिक फार्म में जंगल के अंदर तेंदुए को पकड़ने के लिए दो पिंजरे भी लगाए गए हैं. पुलिस ने इलाके में रहने वाले लोगों को ताकीद किया है कि वह तब तक घर से बाहर न निकलें, जब तक कि तेंदुआ पकड़ा न जाए और न ही अपने जानवरों को बाहर निकलने दें. हो सके तो घर के बाहर अकेला नहीं निकले.

ड्रोन की ली जा रही है मदद
तेंदुए को स्पॉट करने के लिए ड्रोन की भी मदद ली जा रही है. वन विभाग के अधिकारी सुशील जैन के मुताबिक, रविवार रात तकरीबन 8:30 बजे नेब सराय थाने के पास जंगल में एक बार फिर तेंदुए को स्पॉट किया गया है. जंगल में आए तेंदुए को गांव वालों ने हल्ला मचाकर आक्रोशित कर दिया था, जिसके कारण उसने दो लोगों को जख्मी किया. इसीलिए तेंदुए को रास्ता देते हुए एक बार फिर जंगल में जाने दिया गया है, ताकि उसको जंगल में ही पकड़ा जा सके, इसलिए एक और पिंजरा तेंदुए को पकड़ने के लिए लगाया गया है.

इनपुट- ममता एक बार फिर हुई शर्मसार, भ्रूण को सड़क किनारे छोड़ फरार हुए मां-बाप

जंगल के अंदर रखने की कोशिश
वन विभाग के अधिकारी सुशील कुमार का कहना है कि फिलहाल तेंदुए को घेर कर जंगल के अंदर रखने की कोशिश की जा रही है और जंगल में ही पिंजरा लगाकर उसे पकड़ने की करने की कोशिश की जा रही है. वन विभाग ने जंगल के कई इलाकों में जाली भी लगा दी है, जिससे तेंदुआ रिहायशी इलाकों की तरफ न जा सके. फिलहाल तेंदुए के दो वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमें एक में वह सड़क पर घूमता हुआ नजर आ रहा है और दूसरे में वह घर के पास कूदता हुआ नजर आ रहा है. तेंदुए को पकड़ने की बड़ी कोशिश वन विभाग और पुलिस की टीम संयुक्त रूप से मिलकर कर रही है. तेंदुए के इस तरह खुलेआम घूमने के कारण इलाके में रहने वाले लोगों में काफी दहशत है. सैनिक फार्म इलाके में हो रही शादी पंडाल के बाहर भी तेंदुए को देखा गया था, जिससे शादियों के मंडप में भी शादी के दौरान दहशत का माहौल है.

भाटी माइंस की तरफ से घुसने की आशंका
अनुमान लगाया जा रहा है कि यह तेंदुआ भाटी माइंस वाइल्डलाइफ सैंक्चुअरी की तरफ से घुसा है और सैनिक फार्म इलाके तक पहुंच गया है। फिलहाल यह तेंदुआ अभी भी इलाके में ही मौजूद है और उसकी आसपास रह रहे लोगों में दहशत है.

Input- Mukesh Singh

Trending news