North East Delhi lok Sabha Seat: चुनाव जीतने पर कन्हैया कुमार सबसे पहले करेंगे कौन सा काम, यूथ को दिलाया भरोसा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2241343

North East Delhi lok Sabha Seat: चुनाव जीतने पर कन्हैया कुमार सबसे पहले करेंगे कौन सा काम, यूथ को दिलाया भरोसा

Lok Sabha Election: BJP प्रत्याशी मनोज तिवारी के टुकड़े-टुकड़े गैंग वाले बयान पर कांग्रेस प्रत्याशी ने पलटवार किया. उन्होंने केशवपुरम में लैंड पूलिंग योजना का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि मनोज तिवारी खुद घरों के टुकड़े-टुकड़े करने वाले सांसद बन गए हैं.

 

North East Delhi lok Sabha Seat: चुनाव जीतने पर कन्हैया कुमार सबसे पहले करेंगे कौन सा काम, यूथ को दिलाया भरोसा

Delhi News: दिल्ली लोकसभा चुनाव में कन्हैया कुमार के नामांकन के बाद वह अब अलग-अलग इलाकों में पहुंचकर लोगों के साथ चुनाव पर चर्चा कर रहे हैं. उत्तर पूर्वी दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा की तोमर कॉलोनी में कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार पहुंचे और दर्जनों RWA के साथ चुनाव पर चर्चा की. मंच से कन्हैया कुमार ने BJP पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि BJP प्रत्याशी मनोज तिवारी इस चुनाव में लोगों को कन्हैया कुमार पर टुकड़े-टुकड़े गैंग के सदस्य होने का आरोप लगा कर अपने वोटर्स को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि अगर वह चुनाव जीते तो यूथ के लिए सबसे पहला काम क्या करेंगे.  

घरों को बसाने की बजाय उजाड़ने का किया काम
कन्हैया कुमार ने कहा कि अभी तो कुछ महीने पहले DDA की लैंड पूलिंग योजना के तहत केशव नगर इलाके में दर्जनों घरों को भाजपा शासित केंद्र सरकार द्वारा तुड़वा दिया गया. फिर उन लोगों के घर को मिलने वाली बिजली जैसी मूलभूत सुविधाएं छीन ली गईं. जो सांसद मनोज तिवारी कन्हैया कुमार पर टुकड़े-टुकड़े गैंग का सदस्य होने का आरोप लगाते हैं. वह खुद घरों के टुकड़े-टुकड़े करने वाले सांसद हो गए हैं. उन्होंने घरों को बसाने की बजाय उजाड़ने का काम किया है. कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि जिन लोगों के मकान टूटे आज भी वह उन मकानों में बिना बिजली के रहने पर मजबूर हैं. सांसद मनोज तिवारी अपने कार्यकाल में चाहते तो उन लोगों को तमाम मूल रूप सुविधा फिर से मुहिया करा सकते थे, लेकिन कहीं ना कहीं लैंड पूलिंग और DDA का खौफ दिखाकर लोगों को परेशान करना उनकी मंशा है.

कन्हैया कुमार ने कहा, मैं सत्ता में नहीं हूं, न ही मैं कोई नेता हूं और न ही अधिकारी. जनता को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिलने को लेकर सवाल मौजूदा सांसद से ही करना चाहिए. केशव नगर की जनता को अब जो मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं, उसका सवाल 10 साल तक सांसद रहे मनोज तिवारी से करना चाहिए. आखिरकार केंद्र शासित भाजपा में रहने के बावजूद भी तमाम तरह की सुविधाएं लोगों को मुहैया कराने में अब तक वह क्यों सफल नहीं हो पाए. 

ये भी पढ़ें- BJP प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे अमित शाह, स्टार प्रचारकों में नाम शामिल

लोगों को दिलाएंगे मूलभूत सुविधाएं 
कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि मनोज तिवारी अब लोगों से DDA के NOC दिलाने के नाम पर वोट मांग रहे हैं. मेरा मुकाबला भाजपा प्रत्याशी सांसद मनोज तिवारी से नहीं है बल्कि दिल्ली में फैल रहे भ्रष्टाचार से है. लोगों की समस्याओं से है. बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलाने से है. यदि इंडिया गठबंधन की सरकार बनती है तो वह सबसे पहले जिन युवाओं ने शिक्षा ग्रहण करने के लिए लोन लिया है, उनका लोन माफ करने का काम करेंगे. जिन लोगों को मूलभूत सुविधाएं बिजली जैसी समस्याएं आ रही हैं उनको तमाम मूलभूत सुविधाएं दिलाने का काम करेंगे.

इनपुट- नसीम अहमद

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news