Noida News: प्रतिबंधित हलाल सर्टिफाईड उत्पादों पर कसा शिकंजा, चिप्स टॉफी और मैजिक स्टिक को स्टोर से हटाया गया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1974844

Noida News: प्रतिबंधित हलाल सर्टिफाईड उत्पादों पर कसा शिकंजा, चिप्स टॉफी और मैजिक स्टिक को स्टोर से हटाया गया

Noida News: यूपी सरकार ने हलाल सर्टिफाइड उत्पादों पर बैन लगा दिया है. वहीं खाद्य विभाग ने इसको लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है. डीएलएफ मॉल में जांच की तो ली मार्च रिटेल स्टोर में हलाल सर्टिफाइड उत्पाद मिले. इनमें चिप्स, टॉफी और मैजिक स्टिक शामिल हैं.

 

Noida News: प्रतिबंधित हलाल सर्टिफाईड उत्पादों पर कसा शिकंजा, चिप्स टॉफी और मैजिक स्टिक को स्टोर से हटाया गया

Noida News: खाद्य विभाग द्वारा बुधवार को जिले करीब 20 जगह प्रतिबंधित हलाल सर्टिफाइड उत्पादों के खिलाफ अभियान चलाया, जिसमें रिटेल स्टोर का निरीक्षण किया गया. इस कड़ी में नोएडा के डीएलएफ मॉल में स्थित ली मार्च रिटेल स्टोर में प्रतिबंधित हलाल सर्टिफाइड उत्पाद मिले. टीम ने नाचो चिप्स के पांच पैकेट सीज किए, जबकि अन्य तीन उत्पाद को स्टोर से हटवाया गया. साथ ही उनके नमूने जांच के लिए भेजे हैं. वहीं स्टोर संचालक के खिलाफ विभाग ने कार्यवाही की भी बात कही है.

ये भी पढ़ें: Asha Worker Protest: 6 माह से वेतन न मिलने से आशा वर्कर नाराज, सरकार के खिलाफ दम दिखाने को फिर तैयार

 

दरअसल आपको बता दें कि यूपी सरकार ने बीते 18 नवंबर को हलाल सर्टिफाइड उत्पादों की बिक्री, भंडारण, उत्पादन और वितरण पर रोक लगा दी थी. आदेश मिलने के बाद जिला प्रशासन ने कार्रवाई शुरू उसी के चलते बुधवार को खाद्य विभाग की टीम ने ग्रेनो में कासना और जगत फार्म की करीब 10 दुकानों की जांच की. वहीं नोएडा सेक्टर-50 में दुकानों की जांच की जहां एक भी हलाल उत्पाद नहीं मिला और जब टीम में शामिल सहायक आयुक्त खाद विभाग द्वारा डीएलएफ मॉल में जांच की तो ली मार्च रिटेल स्टोर में हलाल सर्टिफाइड उत्पाद मिले. इनमें चिप्स, टॉफी और मैजिक स्टिक शामिल हैं. सभी उत्पाद को स्टोर से हटा दिया गया है और इस दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज करवाने की बात कही है.

अर्चना दीना सहायक आयुक्त खाद्य विभाग ने बताया कि खाद्य विभाग द्वारा जिले करीब 20 जगह प्रतिबंधित हलाल सर्टिफाइड उत्पादों के खिलाफ अभियान चलाया, जिसमें रिटेल स्टोर का निरीक्षण किया. इसी कड़ी में नोएडा के ओमेक्स मोल, डीएलएफ मॉल और कासना समेत कई छोटे बड़े स्थानों पर जांच की गई, जिसमें डीएलएफ मॉल में स्थित ली मार्च रिटेल स्टोर में प्रतिबंधित हलाल सर्टिफाइड उत्पाद मिले, जिनको जब्त किया गया और तीन प्रॉड्क्ट को सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है.

Input: Vijay Kumar

Trending news