Nuh Violence: आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, 3 पुलिसकर्मी घायल
Advertisement

Nuh Violence: आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, 3 पुलिसकर्मी घायल

Nuh Violence: नूंह हिंसा में संलिप्त आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस पर आरोपी के हितैषियों ने पुलिस टीम पर जमकर हमला बोल दिया, जिसके चलते पुलिस टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा. बताया जा रहा है कि इस दौरान फायरिंग भी हुई तथा पुलिस से आरोपी को छुड़ा ले गए. इस दौरान तीन पुलिसकर्मी भी घायल हो गए.

Nuh Violence: आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, 3 पुलिसकर्मी घायल

Nuh Violence: नूंह हिंसा के दौरान गांव सिंगार में हुए राहगीरों व मंदिर पर पथराव, मारपीट, लूटपाट इत्यादि मामले में संलिप्त आरोपियों को पकड़ने गई अपराध जांच शाखा की टीम पर आरोपियों के हितैषियों ने जमकर हमला बोल दिया. हमले में पुलिस टीम के तीन जवानों के घायल होने की भी खबर सामने आई है, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. बताया जा रहा है कि पुलिस टीम पर हमले के दौरान हवाई फायरिंग भी हुई है तथा हमलावर आरोपी को पुलिस से छुड़ा ले गए.

घटना की सूचना इलाके सहित आस-पास के क्षेत्रों में आग की भांति फैल गई. लोगों में चर्चा थी कि सरकार ने जिले में भर भारी भरकम पुलिस बल लगाया हुआ है, इसके बावजूद भी गांवों में पुलिस पर ऐसी ही हमले हो रहे हैं. बहरहाल पुन्हाना उपमण्डल के अंतर्गत आने वाले गांवों में पिछले पंद्रह दिनों के अंतराल में पुलिस पर हमले की दूसरी घटना है. इस कदर पुलिस टीम पर हमला कर देना यह कोई नई बात नहीं है.

ये भी पढ़ेंः Haryana Crime: सहकर्मी बने हत्यारे, मामूली कहासुनी पर कुल्हाड़ी मारकर कर दी साथी की हत्या

लेकिन, इस बार इतनी पुलिस फोर्स होने के बावजूद पुलिस पर हमला करने वालों हमलावरों के हौंसले कितने बुलंद है कि यह सोचने का विषय है. शुक्रवार को हुई पुलिस पर हमले की घटना के बाद बिछौर थाना पुलिस कार्यवाही में जुट गई है. जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को अपराध जांच शाखा पुन्हाना की टीम गांव सिंगार में हिंसा के दौरान मंदिर व राहगीरों पर हमले व लूटपाट के आरोपियों को पकड़ने के लिए गई थी.

आरोपी को पकड़ने के दौरान आरोपी के हितैषियों ने पुलिस टीम पर जमकर हमला बोल दिया, जिसके चलते पुलिस टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा. बताया जा रहा है कि इस दौरान फायरिंग भी हुई तथा पुलिस से आरोपी को छुड़ा ले गए. हमले के दौरान तीन पुलिस कर्मी विनित, नवीन व मुकेश के घायल होने का समाचार है, जो अस्पताल में उपचाराधीन है.

ये भी पढ़ेंः Ghaziabad Crime: विवाद के चलते 12 वर्षीय मासूम की मौत, पड़ोसी ने चाकू से किया ताबड़तोड़ हमला

घटना के बाद पुन्हाना, बिछौर सहित अन्य थाना-चौकी की पुलिस ने मौके पर दोबारा दबिश दी तो आरोपी मौके से भागने में कामयाब हुए. सूत्र बता रहे है कि पुलिस पर हमले के आरोप में कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. आपको बता दे कि जिला नूंह के अंतर्गत आने वाले पुन्हाना उपमण्डल के गांवों में पुलिस पिटने और पुलिस पर हमले होना कोई नई बात नहीं है. अक्सर पुलिस के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में अपराधी को पुलिस से छुड़ा लेना या पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट कर देना आम बात है.

नूंह हिंसा के बाद पुलिस पर हमले का यह दूसरा मामला है. पंद्रह दिन के अंतराल में पुलिस पर पहले गांव तिरवाड़ा में हमला किया गया था और दूसरा हमला आज गांव सिंगार में किया गया है. सबसे चौकानें वाली बात ये है कि पुलिस पर हमला करने वाले हमलावरों के इलाके में इतने हौंसले बुलन्द है कि इतनी भारी भरकम पुलिस बल होने के बावजूद पुलिस पर पथराव कर देना और आरोपियों को छुडा लेना या हमला कर देना उनके लिए आसान काम है.

ये भी पढ़ेंः Haryana Police: अपने हक के लिए दर-दर भटक रही है हरियाणा पुलिस, बोले- दूसरों को इंसाफ दिलाने वाले अपने हक के लिए भटक रहे है

बावजूद इसके पुलिस प्रशासन इन आरोपियों के प्रति गंभीर नहीं है. बहरहाल पुलिस इस घटना को लेकर कार्यवाही में जुट गई है, सूत्र बताते है कि इस मामले में चार-पांच आरोपियों को पुलिस हिरासत में भी लिया है.

(इनपुटः अनिल मोहनिया)

Trending news