Yogi Adityanath: JNU में दिखी योगी के मॉडल की धूम! Yogi ट्रिलियन किताब की गई लॉन्च
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1828416

Yogi Adityanath: JNU में दिखी योगी के मॉडल की धूम! Yogi ट्रिलियन किताब की गई लॉन्च

Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज के समय के देश मे सबसे चर्चित मुख्यमंत्री हैं. चाहे उनका माफिया के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई हो या फिर विकास की बात हो, हर चीज के लिए वो देश मे चर्चा में बने रहते हैं.

Yogi Adityanath: JNU में दिखी योगी के मॉडल की धूम! Yogi ट्रिलियन किताब की गई लॉन्च

Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऊपर लिखी किताब का विमोचन आज JNU के कन्वेंशन सेंटर मे हुआ. मुख्य अतिथि के रूप मे केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल बी के सिंह और विशिष्ट अतिथि के रूप मे प्रखर वक्ता रामबहादुर राय उपस्थित थे. इस किताब की लेखिका JNU की प्रोफेसर पूनम कुमारी भी उपस्थित थी. साथ ही इस किताब को लिखने में 16 सहयोगी और थे वो भी इस खास मौके पर उपस्थित थे.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज के समय के देश मे सबसे चर्चित मुख्यमंत्री हैं. चाहे उनका माफिया के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई हो या फिर विकास की बात करें तो यूपी के कई सारी एक्सप्रेसवे हो हेल्थ के सेक्टर में अन्य सरकारी योजनाओं बेरोजगारी खत्म करने के लिए कदम या फिर उद्योगपतियों के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश में बिजनेस को बढ़ावा देने के लिए कदम उठाना हो. हर चीज के लिए वो देश मे चर्चा मे बने रहते हैं.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, नियमित होंगी नेशनल कैपिटल सिविल सर्विसेज अथॉरिटी की बैठक

उसी से प्रभावित होकर JNU की प्रोफेसर पूनम कुमारी ने उनके ऊपर किताब लिखने की योजना बनाई. इसके लिए उन्होंने देशभर के उनके साथी प्रोफेसरों से राय मशविरा किया. सभी ने इसपर सहमति दी और सहयोग करने का आश्वासन दिया. कूल 16 लोगों ने इस किताब को लिखने में मदद की. सभी ने योगी आदित्यनाथ से जुड़ी जानकारी इकठ्ठा किये और अलग-अलग चैपटर के लिए अलग-अलग लोग काम संभाला और लिखना शुरू किया.

लेकिन, इस किताब की मुख्य लेखिका पूनम कुमारी ही रही. कड़ी मेहनत के बाद इस किताब को अंग्रेजी में लिखा गया. क्योंकि, उत्तर प्रदेश हिंदी भाषी राज्य है और देश में ज्यादातर हिंदी भाषी हैं. ज्यादा से ज्यादा लोगों तक ये किताब पहुंचे इसके लिए इसका हिंदी मे भी अनुवाद किया गया. लेखिका पूनम कुमारी ने बताया कि इस किताब के बिक्री से जो भी धन आएगा उसको प्रधानमंत्री केयर फंड में दिया जाएगा.

JNU का कन्वेंशन सेंटर पूरा खचाखच भरा हुआ था और लोग इस किताब को लेने के लिए काफी उत्सुक दिख रहे थे. कार्यक्रम मे आये सभी वक्ताओं ने इस किताब की लेखिका पूनम कुमारी को शुभकामनायें दी और इस किताब की बहुत प्रशंशा की.

(इनपुटः मुकेश सिंह)

Trending news