इंदौर: चोरी के IPhone के कलपुर्जों को विदेशों में बेचता था गिरोह, 3 गिरफ्तार
Advertisement

इंदौर: चोरी के IPhone के कलपुर्जों को विदेशों में बेचता था गिरोह, 3 गिरफ्तार

भारत में चोरी के आईफोन खरीदकर इनके कलपुर्जों को विदेशों में बेचने वाले शातिर गिरोह का खुलासा करते हुए पुलिस ने यहां दो कारोबारी भाइयों समेत तीन लोगों को धर दबोचा. 

तीनों आरोपी उत्तर और दक्षिण भारत के अलग-अलग राज्यों से चोरी के महंगे आईफोन खरीदते थे.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर: भारत में चोरी के आईफोन खरीदकर इनके कलपुर्जों को विदेशों में बेचने वाले शातिर गिरोह का खुलासा करते हुए पुलिस ने यहां दो कारोबारी भाइयों समेत तीन लोगों को धर दबोचा. इनके कब्जे से करीब 25 लाख रुपये के मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं. अपराध निरोधक शाखा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अमरेंद्र सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि आरोपियों की पहचान शाहबाज खान (30), मनीष तेजवानी (33) और भरत तेजवानी (34) रूप में हुई है. मनीष तथा भरत भाई हैं और स्थानीय डॉलर मार्केट में मोबाइल फोनों की दुकान चलाते हैं.

उन्होंने बताया कि तीनों आरोपी उत्तर और दक्षिण भारत के अलग-अलग राज्यों से चोरी के महंगे आईफोन खरीदते थे. वे एप्पल कम्पनी के इन हैंडसेटों को खोलकर इनके कलपुर्जे अलग-अलग कर देते थे, ताकि आईएमईआई नम्बर की मदद से इन्हें ढूंढा न जा सके. अधिकारी ने बताया कि आरोपियों में शामिल मनीष तेजवानी टूरिस्ट वीजा पर थाईलैंड, बांग्लादेश एवं चीन जाता था और वहां आईफोनों के डिस्प्ले स्क्रीन और अन्य कलपुर्जों को ऊंचे दामों पर बेच देता था.

गिरोह ने ऐसे कुछ कलपुर्जे नेपाल में भी बेचे हैं. उन्होंने बताया कि गिरोह के सदस्य चोरी के एंड्राइड फोन भी खरीदते थे और इनके आईएमईआई नम्बर बदलकर इन्हें मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में बेच देते थे. सिंह ने बताया कि पुलिस ने तीनों आरोपियों के कब्जे से एप्पल कम्पनी के अलग-अलग मॉडलों के 29 आईफोन और एक आईपैड बरामद किया है. उनके पास पांच एंड्राइड फोन भी मिले हैं. उनकी कार जब्त कर ली गयी है. मामले में विस्तृत जांच जारी है.

इनपुट भाषा से भी 

 

Trending news