Rajnandgaon Chunav: पूर्व CM भूपेश बघेल के साथ पोलिंग बूथ पर धक्का-मुक्की, कांग्रेस-BJP के बीच मारपीट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2223212

Rajnandgaon Chunav: पूर्व CM भूपेश बघेल के साथ पोलिंग बूथ पर धक्का-मुक्की, कांग्रेस-BJP के बीच मारपीट

Rajnandgaon News: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान राजनंदगांव में पूर्व CM भूपेश बघेल के साथ पोलिंग बूथ पर धक्का-मुक्की हो गई. साथ ही यहां BJP और कांग्रेस नेताओं के बीच मारीपट का मामला भी सामने आया है.  जानें क्या है पूरा मामला-

Rajnandgaon Chunav: पूर्व CM भूपेश बघेल के साथ पोलिंग बूथ पर धक्का-मुक्की, कांग्रेस-BJP के बीच मारपीट

Chhattisgarh Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए शुक्रवार को मतदान जारी हैं. आज छत्तीसगढ़ की तीन लोकसभा सीट राजनांदगांव, कांकेर और महासमुंद के लिए भी वोटिंग जारी है. ऐसे में राजनांदगांव लोकसभा सीट से प्रत्याशी और पूर्व CM भूपेश बघेल  मतदान केंद्रों का दौरा करने पहुंच रहे हैं.  जब ग्राम टेडेसरा के बूथ पर भूपेश बघेल अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे तो  वहां मौजूद BJP कार्यकर्ताओं ने उन्हें रोकने की कोशिश की. इस दौरान कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट हो गई, जबकि भूपेश बघेल के साथ धक्का-मुक्की हुई. 

ग्राम टेडेसरा के मतदान केंद्र में मारपीट
राजनादगांव विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम टेडेसरा के बूथ पर BJP और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट की घटना सामने आई है. दरअसल, राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ग्राम टेडेसरा के बूथ पर निरीक्षण करने पहुंचे थे. बूथ में उनके साथ प्रवेश कर रहे अन्य कार्यकर्ताओं को वहां मौजूद BJP कार्यकर्ताओं ने रोकने का प्रयास किया किया तो दोनों पक्षों में विवाद हो गया. विवाद गाली-गालौच और मारपीट में बदल गया.

भूपेश बघेल के साथ धक्का-मुक्की
इस दौरान मौके पर पूर्व CM भूपेश बघेल भी मौजूद थे. उनके साथ भी धक्का-मुक्की की गई.  इस मामले पर भूपेश बघेल ने कहा कि उनके टेडेसरा पहुंचने पर BJP कार्यकर्ताओं ने उनके साथ धक्का-मुक्की करने के साथ ही बदसलूकी की. उन्हें मतदान केंद्र में जाने से रोका गया. इस पर निर्वाचन आयोग में उन्होंने शिकायत की है, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. 

कांग्रेस-BJP कार्यकर्ताओं ने लगाए एक-दूसरे पर आरोप
BJP की महिला कार्यकर्ता पद्मिनी साहू ने आरोप लगाया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके साथ मारपीट की और गले में पहनी सोने की चेन और कान की बाली भी छीन ली. वहीं, कांग्रेस की महिला कार्यकर्ता गायत्री साहू ने बताया कि दोनो पक्षों में भूपेश बघेल के साथ अन्य लोगों के बूथ में प्रवेश को लेकर विवाद के बाद मारपीट हुई है. BJP की महिला कार्यकर्ता द्वारा सोने की चेन और बाली छीनने की शिकायत झूठी है. उन्होंने बताया कि भूपेश बघेल उम्मीदवार हैं. उन्हे बूथ में जाने का पूरा अधिकार है. 

मौके पर मौजूद कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भागवत साहू का कहना है कि भूपेश बघेल को BJP कार्यकर्ताओं ने गेट के पास ही रोक दिया था और उनके खिलाफ नारेबाजी करने लगे. उन्होंने मारपीट की घटना से इंकार किया है.

दौरा करने मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं भूपेश बघेल
राजनादगांव लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व मुख्य मंत्री भूपेश बघेल मतदान के दौरान राजनादगांव जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा शहर के मतदान केंद्रों का दौरा करने पहुंच रहे हैं. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि सभी स्थानों पर शांति पूर्ण मतदान संपन्न हो रहा है.  ग्राम टेडेसरा के बूथ पर अंदर जाने से BJP कार्यकर्ताओं द्वारा रोकने की कोशिश की और उनके साथ धक्का-मुक्की की गई, जिसकी शिकायत उन्होंने निर्वाचन आयोग से की है. साथ ही EVM के संबंध में पूछे सवाल पर उन्होंने कहा कि कुछ मतदान केंद्रों में मशीन और नंबर फर्क पाया गया है. कहीं-कहीं मशीन खराब होने की शिकायत भी मिली है.

इनपुट- राजनादगांव से किशोर शिल्लेदार की रिपोर्ट, ZEE मीडिया 

Trending news