एक बच्चे की मौत और बवाल
Advertisement

एक बच्चे की मौत और बवाल

मध्य प्रदेश में एक बार फिर सरकारी अस्पताल प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही के आरोप लगे हैं। उज्जैन के महिदपुर सरकारी अस्पताल में 11 महीने के एक मासूम की मौत से नाराज़ लोगों ने जमकर हंगामा किया और अस्पताल में मौजूद नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाया।

एक बच्चे की मौत और बवाल

उज्जैन: मध्य प्रदेश में एक बार फिर सरकारी अस्पताल प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही के आरोप लगे हैं। उज्जैन के महिदपुर सरकारी अस्पताल में 11 महीने के एक मासूम की मौत से नाराज़ लोगों ने जमकर हंगामा किया और अस्पताल में मौजूद नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाया।

महिदपुर रोड के पास गांव मिनावदा के रहने वाले 11 महीने के हर्षित को, गुरुवार को खांसी और सांस लेने में तकलीफ़ होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉ. एमएस रामपुरे उसका इलाज कर रहे थे। परिवार के मुताबिक अस्पताल में उसे प्राथमिक उपचार दिया गया और ऑक्सीज़न लगायी गयी, जिससे उसकी सेहत में कुछ सुधार भी हुआ। 

हर्षित के परिवार का आरोप है कि शाम को डॉक्टर ने ऑक्सीज़न पाइप निकाल दी और उसे भाप दी जाने लगी जिससे बच्चा छटपटाने लगा। परिवार ने जब नर्स से इस संबंध में पूछा तो उन्हें बताया गया कि मासूम की तबीयत अचानक खराब हो गयी है, इस वजह से उसे दोबारा ऑक्सीजन दी जाएगी साथ ही उसे उज्जैन रेफर किए जाने की बात कही गयी। परिवार के लोगों के मुताबिक इसी दौरान मासूम ने दम तोड़ दिया।

घटना से नाराज़ परिवार के लोगों ने डॉ. रामपुरे पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। बताया जा रहा है कि इस दौरान परिवार के लोगों ने डॉक्टर से मारपीट भी की। 

Trending news