MP Election Results: अगर बनी 'त्रिशंकु स्थिति' तो राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की भूमिका होगी अहम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh477103

MP Election Results: अगर बनी 'त्रिशंकु स्थिति' तो राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की भूमिका होगी अहम

MP Election 2018: मध्‍य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्‍कर है. जी न्‍यूज के महा एक्जिट पोल में बीजेपी को 112 सीटें और कांग्रेस को 109 सीटें मिलने का अनुमान हैं.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली : मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे जल्द ही घोषित होने वाले हैं. इससे पहले सामने आए एग्जिट पोल की मानें तो मध्य प्रदेश में त्रिशंकु की स्थिति सामने आ सकती है. ऐसे में प्रदेश की गवर्नर आनंदी बेन पटेल अहम भूमिका अदा कर सकती हैं. वहीं जी न्‍यूज के महा एक्जिट पोल में बीजेपी को 112 सीटें और कांग्रेस को 109 सीटें मिलने का अनुमान है. जी न्‍यूज का अनुमान है कि मध्‍य प्रदेश में तस्‍वीर साफ नहीं है. बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्‍कर है. उल्‍लेखनीय है कि सूबे में 230 में से बहुमत के लिए 116 सीटों की दरकार है.

बता दें कि अगर मध्य प्रदेश में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति आती है तो सबकी नजरें गवर्नर आनंदीबेन पटेल के फैसले पर रहेंगी. आनंदी बेन पटेल फिलहाल मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की गवर्नर हैं. वहीं एक्जिट पोल में मध्य प्रदेश में सत्तारुढ़ बीजेपी और विपक्षी दल कांग्रेस के बीच कड़े मुकाबले का अनुमान जताए जाने के विपरीत बीजेपी ने इसके सच्चाई से दूर होने का दावा करते हुए कहा कि जो ढाई प्रतिशत वोटिंग बढ़ी है वह बीजेपी सरकारों की नीतियों और योजनाओं को स्पष्ट समर्थन है और बीजेपी पिछले विधानसभा चुनाव (165) से भी अधिक सीटें जीतने जा रही है.

मध्य प्रदेश का एक ऐसा राजघराना, जिसकी हनक दो राज्यों में है 

कौन हैं आनंदीबेन पटेल
आनंदीबेन पटेल एक भारतीय नेता हैं, जो गुजरात की पहली महिला मुख्यमंत्री रह चुकी हैं. आनंदीबेन पटेल 1998 में विधायक बनी थीं. साल 1987 में आनंदीबेन पटेल भारतीय जनता पार्टी से जुड़ी हैं और गुजरात सरकार में सड़क और भवन निर्माण, राजस्व, शहरी विकास और शहरी आवास, आपदा प्रबंधन और वित्त आदि महत्वपूर्ण विभागों की काबीना मंत्री रह चुकी हैं. इंडियन एक्सप्रेस ने साल 2014 के टॉप 100 प्रभावशाली भारतीयों की लिस्ट में आनंदीबेन पटेल को शामिल किया था. आनंदीबेन पटेल को गुजरात की राजनीति में 'आयरन लेडी' के नाम से भी जाना जाता है. जनवरी 2017 में आनंदीबेन पटेल मध्यप्रदेश की राज्यपाल नियुक्त हुई और बलरामजी दास टंडन के निधन के बाद आनंदीबेन पटेल को छत्तीसगढ़ गवर्नर का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया.

Trending news