MP Weather News: छुट्टी के दिन घर से बाहर जाने से पहले चेक कर लें मौसम का हाल, फिर करें वीकेंड प्लान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2234818

MP Weather News: छुट्टी के दिन घर से बाहर जाने से पहले चेक कर लें मौसम का हाल, फिर करें वीकेंड प्लान

MP Weather Update: अगर आप भी छुट्टी के दिन यानी रविवार को घर से बाहर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो पहले मौसम का हाल जरूर जान लीजिए. इन दिनों प्रदेश में गर्मी का सितम छाया हुआ है. ऐसे में जानिए की 5 मई को कैसा रहेगा मौसम.

MP Weather News: छुट्टी के दिन घर से बाहर जाने से पहले चेक कर लें मौसम का हाल, फिर करें वीकेंड प्लान

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में चिलचिलाती धूप और तेज गर्मी ने सबको परेशान कर रखा है. ऐसे में अगर आप भी संडे को घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो घर से बाहर निकलने से पहले एक बार रविवार यानी 5 मई के मौसम के बारे में जरूर जान लें. रविवार को दिन में भी तेज गर्मी और हीट वेव आपको परेशान करेगी. हालांकि, शाम को मौसम में बदलाव होने की संभावना है, जिससे लोगों को राहत मिलेगी. तो जानिए आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम- 

मध्य प्रदेश मौसम समाचार
मौसम विभाग के मुताबिक 5 मई को भी प्रदेश के सभी जिलों में गर्मी का सितम छाया रहेगा. दिन में तेज धूप परेशान करेगी.  5 मई को ग्वालियर, दतिया, टीकमगढ़, छतरपुर, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, खरगोन और खंडवा में लू चलने की संभावना भी जताई गई है. भोपाल में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. वहीं,  इंदौर में 41 डिग्री, ग्वालियर में 41 डिग्री और जबलपुर में 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास तापमान रहने की संभावना है. 

शाम को बदल सकता है मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक कई जिलों में 5 मई की शाम को मौसम का मिजाज बदल सकता है, जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. मौसम विभाग की ओर से जारी की गई जानकारी के मुताबिक एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है, जिस कारण मौसम में बदलाव होगा. ऐसे में 5 मई शाम से मौसम में हल्की ठंडक घुल सकती है. 

ये भी पढ़ें- गर्मी की छुट्टियां बिताने पहुंचे MP के इस हिल स्टेशन, पहाड़ों के साथ देखें टाइगर

6-7 मई को बारिश के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के कारण 6 और 7 मई को कई जिलों में हल्की बूंदां-बांदी और बारिश हो सकती है. सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, मैहर, अनूपपुर, शहडोल, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना में गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं. वहीं,  भोपाल समेत कई जिलों में बू्ंदाबांदी हो सकती है.  इस महीने के तीसरे और चौथे सप्ताह में कई जिलों में बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- MP में लीजिए ऋषिकेश-मनाली का मजा! ये हैं एडवेंचर से भरपूर शहर, कम बजट में यादगार हो जाएंगी छुट्टियां

 

 

 

Trending news