MP Chunav 2023: प्रियंका गांधी के पास अब मात्र एक दिन, इस मामले आयोग को देना होगा जवाब
Advertisement

MP Chunav 2023: प्रियंका गांधी के पास अब मात्र एक दिन, इस मामले आयोग को देना होगा जवाब

MP Chunav 2023: मध्य प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में ताबड़तोड़ प्रचार कर रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को मतदान से थीक पहले नोटिस जारी हुआ है. चुनाव आयोग ने 16 नवंबर तक इस मामले में जवाब देने के लिए कहा है.

MP Chunav 2023: प्रियंका गांधी के पास अब मात्र एक दिन, इस मामले आयोग को देना होगा जवाब

MP Chunav 2023: भोपाल। मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के अब कुछ घंटे बचे हैं. इसस पहले बीजेपी हो या कांग्रेस लगातार इनके नेता जनता के बीच अपनी बातें लेकर पहुंच रहे हैं. इस बीच चुनावी आचार संहिता के उल्लंघन के साथ कई शिकायतों के मामले में नोटिस भी जारी हो रहे हैं. चुनाव आयोग ने एक नोटिस कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को जारी किया है. इसमें उनसे 16 नवंबर तक का वक्त दिया गया है.

इस मामले पर नोटिस
इलेक्शन कमीशन ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को इंदौर के सांवेर में दिए गए बयान को लेकर नोटिस जारी किया है. प्रियंका गांधी ने सांवेर रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया था. उन्होंने BHEL को बड़े उद्योगपतियों को बेचने का आरोप लगाया था. मामले को लेकर इलेक्शन कमिशन से बीजेपी शिकायत की थी. बीजेपी ने प्रियंका गांधी पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया है. अब प्रियंका को नोटिस का जवाब 16 नवंबर तक देना है.

हल्दी के इस उपाय से दनादन भर जाएगी तिजोरी

नोटिस में क्या लिखा है
चुनाव आयोग ने प्रियंका गांधी को भेजे नोटिस में आयोग द्वारा कहा गया है की दिनांक 10 नवंबर को भारतीय जनता पार्टी ने एक शिकायत की है. इसमें आरोप लगाया गया है की मध्य प्रदेश के सांवेर विधानसभा क्षेत्र में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए आपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबंध में असत्यापित और गलत बयानबाजी की थी. इसे लेकर कहा जा रहा है की ये जनता को गुमराह करने और प्रधानमंत्री की छवि खराब करने की क्षमता रखता है.

5 राज्यों में हैं चुनाव
बात दें मध्य प्रदेश समेत देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. छत्तीसगढ़ में पहले चरण की वोटिंग 7 नवंबर को हो गई है. अब 17 नवंबर को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में वोटिंग कराई जानी है. उसके बाद तेलांगना और राजस्थान में मदतान होंगे. मिजोरम में भी 7 नवंबर को वोटिंग हो चुके हैं. सभी राज्यों में मतदान के बाज 3 दिसंबर को काउंटिंग होगा और इसी रोज रिजल्ट जारी किया जाएगा.

चूना खाने के हैं चमत्कारी फायदे, 1-2 नहीं 70 बीमारियों का इलाज

Trending news