MP Election 2023: कमलनाथ के गढ़ में 0 वोट! इस पोलिंग बूथ पर 3 बजे तक नहीं पहुंचा कोई भी वोटर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1964999

MP Election 2023: कमलनाथ के गढ़ में 0 वोट! इस पोलिंग बूथ पर 3 बजे तक नहीं पहुंचा कोई भी वोटर

0 Percent Election Voting: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. इस बीच MP PCC चीफ कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में एक पोलिंग बूथ ऐसा भी है, जहां एक भी वोटर मतदान देने नहीं पहुंचा. यानी यहां 0 वोटिंग हुई. पढ़ें पूरी खबर- 

MP Election 2023: कमलनाथ के गढ़ में 0 वोट! इस पोलिंग बूथ पर 3 बजे तक नहीं पहुंचा कोई भी वोटर

MP Election Voting Update: लोकतंत्र का पर्व मनाने के लिए मध्य प्रदेश में 17 नवंबर की सुबह से लोग पोलिंग बूथ पहुंच रहे हैं. अपने मताधिकार यानी वोट का यूज कर रहे हैं. लेकिन इस बीच MP PCC चीफ कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में एक पोलिंग बूथ में एक भी मतदाता वोट करने नहीं पहुंचा. 

कमलनाथ के गढ़ में 0 वोट!
एक तरफ जहां केंद्रीय और राज्य निर्वाचन आयोग मतदाताओं को जागरूक करने एवं मतदान केंद्र पहुंचकर लोकतंत्र के इस महापर्व में अपने अमूल्य मत का प्रयोग करने के लिए प्रेरित कर रहा है. वहीं छिंदवाड़ा विधानसभा के एक गांव का एक ऐसा मतदान केंद्र है, जहां सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक एक भी मतदाता ने अपने मत का प्रयोग नहीं किया.

मतदान केंद्र नंबर 165 
छिंदवाड़ा विधानसभा के अंतर्गत आने वाले ग्राम शहपुरा के मतदान केंद्र क्रमांक 165 में सुबह से लगभग दोपहर 3 बजे बजे तक किसी भी मतदाता ने अपने मत का प्रयोग नहीं किया है. इस मतदान केंद्र में 1063 मतदाता अपने मत का प्रयोग करने वाले थे, लेकिन तीन बजे तक कोई भी मतदाता मतदान केंद्र तक नहीं पहुंचा.

नहीं समझे ग्रामीण
छिंदवाड़ा रिटर्निंग ऑफिसर सहित निर्वाचन में लगे अन्य तमाम अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश भी की लेकिन उनकी कोशिश कोई रंग नहीं लाई. 

जानें मामला
दरअसल छिंदवाड़ा विधानसभा से कांग्रेस की ओर से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व सीएम कमलनाथ और भाजपा की ओर से विवेक बंटी साहू मुख्य प्रतिद्वंदी है. शहपुरा ग्राम में रहने वाले नीरज ठाकुर उर्फ बंटी पटेल कांग्रेस के पुराने कार्यकर्ता थे और उन्होंने चौरई विधानसभा से टिकट की दावेदारी भी की थी, लेकिन जब उन्हें टिकट नहीं मिली तो वह चौरई विधानसभा से निर्दलीय ही मैदान में उतर गए.

हर चुनाव में 95% रहा मतदान
छिंदवाड़ा विधानसभा के शहपुरा ग्राम का मतदान प्रतिशत हर चुनाव में 95 प्रतिशत से ऊपर ही रहा है, लेकिन इस बार जब शहपुरा ग्राम का कांग्रेस नेता ही बागी हो गया तो गांव के लोगों ने भी गांव के लड़के को टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर मतदान का बहिष्कार कर दिया. इसका परिणाम यह रहा कि मतदान आरंभ होने से लेकर दोपहर लगभग तीन बजे तक 1063 में से कोई भी मतदाता अपने मत का प्रयोग करने मतदान केंद्र तक नहीं पहुंचा. हालांकि, छिंदवाड़ा रिटर्निंग ऑफिसर सहित अन्य तमाम अधिकारियों के द्वारा लगातार ग्रामवासियों को मनाने का प्रयास किया गया लेकिन उनकी पहल रंग नहीं लाई.

इनपुट- छिंदवाड़ा से सचिन गुप्ता की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

Trending news