Baihar Election Result: बैहर विधानसभा सीट पर किसकी होगी जीत, यहां जानें चुनाव रिजल्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1984191

Baihar Election Result: बैहर विधानसभा सीट पर किसकी होगी जीत, यहां जानें चुनाव रिजल्ट

MP Vidhan Sabha Chunav Result: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट (Election Result 2023) के लिए मतगणना 3 दिसंबर को हो रही है. इस पर सभी की नजरें बनी हुई है. यहां हम आपको बालाघाट (Baihar News) जिले की बैहर विधानसभा सीट का रिजल्ट (Baihar Vidhan Sabha Result) बता रहे है.

 

Baihar Election Result: बैहर विधानसभा सीट पर किसकी होगी जीत, यहां जानें चुनाव रिजल्ट

MP Election Result 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunav Result) के लिए वोटिंग हो चुकी है. राज्य में कुल 77.15 फीसदी मतदान हुआ है.ये साल 2018 के चुनावों के मुकाबले 2 फीसदी ज्यादा है. अब मतदान के बाद सभी को चुनाव परिणामों का इंतजार है जिसका अंत 3 दिसंबर को हो रहा है. आइये जानते हैं बालाघाट जिले की बैहर विधानसभा (Balaghat News) में जनता ने किस पक्ष में मतदान किया है और यहां के समीकरण के साथ चुनावी इतिहास क्या है. 

2023 चुनाव परिणाम
3 दिसंबर को चुनाव के रिजल्ट आते ही यहां आपको अपडेटेड जानकारी दी जाएगी. अपडेट जारी है...

कौन-कौन है प्रत्याशी
बालाघाट की बैहर से विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने भगत सिंह नेताम को मैदान में उतारा है. उनके सामने कांग्रेस ने संजय उइके को चुनाव मैदान में उतारा है. चुनाव कैंपेन के दौरान दोनों दलों में कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. अब परिणाम में जनता का फैसला साफ है.

कितना हुआ है मतदान
विधानसभा चुनाव के लिए पूरे मध्य प्रदेश के साथ ही बालाघाट में 17 नवंबर को मतदान हुआ था. इसमें इलाके की जनता ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और अगली सरकार में सहभागिता के लिए अपने विधायक का चुनाव किया. बालाघाट जिले की बैहर विधानसभा सीट की बात करें तो यहां कुल 85.16 फीसदी मतदान हुआ. 

2018 चुनाव परिणाम
बैहर में 2018 के चुनाव परिणाम की बात करें तो यहां से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रहे संजय उइके अपने बीजेपी के मुख्य प्रतिद्वंदी भगत सिंह नेताम  को हरा दिया था. साल 2018 में बैहर में जनता ने बीजेपी को- 62,919 हजार वोट दिए थे. इस चुनाव में कांग्रेस के खाते में कांग्रेस- 79,399 वोट पड़े थे. 

2023 से पहले मध्य प्रदेश में 2018 में विधानसभा चुनाव हुए थे. जिसमें कांग्रेस ने सरकार बनाई थी. हालांकि, 2020 में सेनेरियो बदला और सिंधिया के साथ बगावत कर कुछ विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने सरकार बनाई और प्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव हुए.

 

Trending news