Chhattisgarh Chunav: छत्तीसगढ़ में कौन ला रहा है बक्से भरकर पैसे? मुख्यमंत्री ने जताई ये आशंका
Advertisement

Chhattisgarh Chunav: छत्तीसगढ़ में कौन ला रहा है बक्से भरकर पैसे? मुख्यमंत्री ने जताई ये आशंका

Chhattisgarh Vidhansabha Chunav 2023: छत्तीसगढ़ में चुनावी समर के बीच प्रदेश में सैन्य बलों की तैनाती होना शुरू हो गई है. इसके लिए तुकड़ियां लगातार प्रदेश में पहुंच रही हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है.

Chhattisgarh Chunav: छत्तीसगढ़ में कौन ला रहा है बक्से भरकर पैसे? मुख्यमंत्री ने जताई ये आशंका

Chhattisgarh Vidhansabha Chunav: रायपुर। छत्तीसगढ़ में पहले चरण की वोटिंग के लिए तैयारियां पूरी हो गई हैं. इसके लिए आयोग, प्रशासन और सुरक्षा बल पूरे प्रबंधन में लगे हैं. इस बीच CRPF की टुकड़ियां प्रदेश में पहुंच रही है. इसे लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चुनाव में पैसों के इस्तेमाल को लेकर आशंका जताई है. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी के साथ केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा है.

स्पेशल प्लेन से आ रहे बक्से
स्पेशल प्लेन से सीआरपीएफ की टीम कल आई है. छत्तीसगढ़ में ईडी के बड़े-बड़े अधिकारी पहुंच गए हैं. लेकिन, सरकारी गाड़ी है करके वहां की चेकिंग नहीं हो रही है. बड़े-बड़े बक्से उतरे हैं. साधारण यात्री अगर जाए उसकी चेकिंग होती है. हम हेलीकॉप्टर गाड़ी से जाते हैं उसके चेकिंग होती है. लेकिन, सीआरपीएफ प्लेन भर के बड़े-बड़े बक्से धरके आए उनकी चेकिंग नहीं हुई है. निर्वाचन आयोग से कहना चाहूंगा कि उनके वाहनों की भी चेकिंग होना चाहिए.

सीने में सिंधिया! इस युवक के कायल हैं केंद्रीय मंत्री; देखें टैटू की तस्वीरें

भाजपा हार मान चुकी है
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा की भाजपा हार मान चुकी है. आखिरी दांव है. बक्से में पैसे भर-भर के ले जा रहे हैं और उसका उपयोग मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए किया जाएगा. इसलिए सभी वाहनों की चेकिंग खासकर एड़ीईडी और सीआरपीएफ के वाहनों की होनी चाहिए. यहां सीआरपीएफ की बहुत सारी टुकड़ी है तो बाहर से लाने की जरूरत क्या थी. बक्से भर भर के ले जा रहे हैं हो सकता है इसमें नोट या दूसरे सामान भी हो सकते हैं.

अर्ध सैनिकों की टुकड़ी पर क्या बोले
अर्ध सैनिकों की टुकड़ी की संख्या को लेकर सीएम भीपेश बघेल ने कहा की भाजपा सत्ता प्राप्ति के लिए किसी भी स्तर पर जा सकती है. जितना आप नीचे जाएंगे सोचेंगे वहां से वह शुरू करते हैं. उसको आप सोच नहीं सकते. मामला बहुत गंभीर है निर्वाचन आयोग संज्ञान में ले. हमारी ओर से शिकायत की जाएगी. स्पेशल प्लेन कल आया है. एयरपोर्ट अथॉरिटी को चेक करना चाहिए. जब सब जगह सीसीटीवी कैमरा लगा है सब की चेकिंग होती है तो इनकी क्यों नहीं हो रही है.

सबसे ज्यादा शराब किस देश में पी जाती है? जानें टॉप-10 नाम

पीएम की सभा को लेकर क्या कहा
पीएम की सभा में रमन सिंह के नहीं होने को लेकर सीएम ने कहा की उनकी व्यवस्था है और उन्होंने प्रोग्राम बनाया है. प्रधानमंत्री आए चाहे गृह मंत्री आए. उससे पहले ईडी जरूर आते हैं. वहं सीएम ने बीजेपी के घोषणा पत्र जारी करने को लेकर कहा की अंततः जारी कर देंगे. मुझे उम्मीद नहीं है कि कल भी जारी कर देंगे. 

हेमंता और आईफोन मामले पर क्या बोले
हिमंत विश्व शर्मा के बयान को लेकर सीएम ने कहा की मैं यह कहना चाहूंगा भारत सरकार की योजना है. उसका लाभ उसकी पत्नी ने लिया है कि नहीं. आवेदन उसकी पत्नी ने किया था कि भारत सरकार ने अपने आप किया और केंद्रीय एजेंसी जांच कर रही है. वह जांच पूरी हो गई क्या. शारदा चिटफंड का. अगर बचा है जांच तो इतना साल हो गया बचा क्यों है. आईफोन हैंक होने को लेकर कहा की कल जगदलपुर में मोबाइल बंद हुआ था. वह कई कोशिशें के बाद चालू नहीं हुआ. मीडिया के सामने बताया मोबाइल बंद है तो मीडिया में बताने के बाद 2 घंटे बाद चालू हो गया. 

कांग्रेस का ग्राफ बढ़ रहा है
प्रजातंत्र की हत्या के लिए BJP के लोग नीचे स्तर तक जा सकते हैं. बिना कुर्सी के यह रह नहीं सकते. कुर्सी से प्रेम है. छत्तीसगढ़ में 2020 से ही ईडी व्यस्त हो गए हैं लगातार आ रहे हैं. निर्वाचन आयोग ने जब बैठक ली तो ईडी आईटी के अधिकारी भी बैठक में बैठे थे. अगर ऐसा हुआ है तो घोर आपत्तिजनक है. राजनांदगांव में जबरदस्त माहौल है. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते जरा वैसे-वैसे कांग्रेस का ग्राफ बढ़ते जा रहा है.

MP Chunav 2023: खौफ की सियासत..? तो क्या अब ऐसे जीतेगी BJP; वायरल हुआ कृष्णा गौर का वीडियो

Trending news