छत्तीसगढ़ की रामानुजगंज विधानसभा सीट के लिए BJP-कांग्रेस में कड़ी टक्कर
Advertisement

छत्तीसगढ़ की रामानुजगंज विधानसभा सीट के लिए BJP-कांग्रेस में कड़ी टक्कर

2013 में हुए विधानसभा चुनावों में यह सीट कांग्रेस प्रत्याशी बृहस्पत सिंह के खाते में जा पहुंची. बृहस्पत सिंह ने रामविचार नेताम को मामूली नहीं बल्कि 11 हजार से भी अधिक के अंतर से मात दी थी.

फाइल फोटो

बिलासपुरः छत्तीसगढ़ की रामानुजगंज विधानसभा सीट पर हमेशा ही भाजपा-कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलती है और इस बार भी ऐसा ही कुछ देखने को मिल सकता है. झारखंड बॉर्डर पर स्थित रामानुजगंज में एसटी आरक्षित विधानसभा सीट है. बलरामपुर जिले में आने वाली रामानुजगंज विधानसभा सीट पर 1990 से रामविचार नेताम का एकाधिकार था, लेकिन 2013 में हुए विधानसभा चुनावों में यह सीट कांग्रेस प्रत्याशी बृहस्पत सिंह के खाते में जा पहुंची. बृहस्पत सिंह ने रामविचार नेताम को मामूली नहीं बल्कि 11 हजार से भी अधिक के अंतर से मात दी थी.

2013 विधानसभा चुनाव नतीजे
2013 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी बृहस्पत सिंह ने क्षेत्र के पूर्व विधायक रामविचार नेताम को 11 हजार वोटों के अंतर से मात देते हुए 73,174 वोट हासिल किए. वहीं रामविचार नेताम 61,582 वोट हासिल कर पाए.

2008 विधानसभा चुनाव नतीजे
बात करें 2008 के विधानसभा चुनाव में रामानुजगंज विधानसभा सीट भाजपा प्रत्याशी रामविचार नेताम के पास थी. रामविचार नेताम को जहां 53,546 वोट हासिल किए तो वहीं कांग्रेस प्रत्याशी बृहस्पत सिंह को 48,967 वोट मिल सके.

Trending news