नक्सल समस्या से निपटने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री सोमवार को करेंगे उच्चस्तरीय बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh402584

नक्सल समस्या से निपटने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री सोमवार को करेंगे उच्चस्तरीय बैठक

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को रायपुर में नक्सल समस्या से निपटने के लिए उच्च स्तरीय बैठक करेंगे.

राजनाथ सिंह सोमवार को रायपुर में नक्सल समस्या से निपटने के लिए उच्च स्तरीय बैठक करेंगे.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली/रायपुर: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को रायपुर में नक्सल समस्या से निपटने के लिए उच्च स्तरीय बैठक करेंगे. बताया जा रहा है कि ये उच्च स्तरीय बैठक सोमवार दोपहर तीन बजे मंत्रालय में होगी. बैठक में राजनाथ सिंह, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह, गृह विभाग के आला अधिकारियों के साथ ही पुलिस महकमे के आला अधिकारियों की मौजूदगी रहेगी. प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस बैठक में नक्सल प्रभावित और पीएम मोदी की प्राथमिकता वाले जिलों में विकास कार्यों और नक्सलवाद उन्मूलन पर गहन रूप से चर्चा होगी. आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में रविवार को नक्सलियों द्वारा IED ब्लास्ट में सात जवान शहीद हो गए हैं. मुख्यमंत्री रमन सिंह ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है.   

बताया जा रहा है कि इस बैठक में नक्सलियों से निपटने के लिए ठोस रणनीति पर चर्चा की जाएगी. साथ ही नक्सलियों के खात्मे को लेकर अभी तक चलाए गए अभियानों की समीक्षा भी की जाएगी. गौरतलब है कि नक्सली हमले की इस घटना के बाद सुरक्षाबलों की खुद की सुरक्षा को लेकर बड़ी चूक सामने आई है. आपको बता दें कि सभी जवानों को ऐसे इलाकों में निकलते वक्त अलग-अलग निकलने के निर्देश दिए जाते हैं. ऐसे में जवानों का एक साथ निकलना जवानों की बड़ी गलती बन गई. बताया जा रहा है कि ये बैठक बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाली है. इस बैठक में नक्सलियों के साथ ही जवानों की सुरक्षा को लेकर भी रणनीति बनाई जाएगी. 

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र के चोलनार मार्ग पर रविवार को नक्सलियों द्वारा IED ब्लास्ट में सात जवान शहीद हो गए. नक्सलियों ने सीआरपीएफ की गाड़ी पर उस वक्त हमला किया, जब सभी जवान सर्चिंग ऑपरेशन से लौट रहे थे. ब्लास्ट जिस इलाके में हुआ है, वह किरंदुल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है. धमाके के बाद नक्सलियों ने पुलिस बल पर फायरिंग भी की और नक्सली सभी हथियार लूटकर वापस जंगल की ओर भाग गए.

Trending news