Election 2024: वोट डालते वक्त इस बात का रखें ध्यान, वरना चुनाव आयोग कर सकता है कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2244912

Election 2024: वोट डालते वक्त इस बात का रखें ध्यान, वरना चुनाव आयोग कर सकता है कार्रवाई

Lok sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव में नाबालिग बच्चों के साथ मतदान केंद्र पर वोट डलवाने के मामले में पूर्व मंत्री कमल पटेल और कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद की मुश्किलें बढ़ गई है. मुख्य निवार्चन पदाधिकारी ने दोनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए है.

Election Commission will take action against Kamal patel and Arif Masood  

MP Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के तीन चरणों की वोटिंग पूरी हो गई है. आखिरी और चौथे चरण की वोटिंग 13 मई को होगी. इस दौरान प्रदेश के नेताओं के बीच नाबालिग बच्चों के साथ वोटिंग देने का ट्रेंड सा चल रहा है. चुनाव आयोग ने बच्चों से वोटिंग कराने वाले नेताओं पर सख्त कार्रवाई कर रही है. भोपाल जिला पंचायत सदस्य विनय मेहर पर नाबालिग बेटे से वोट डलवाने और उसका वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर डालने के मामले में एफआईआर हो चुकी है. 

इस मामले में भाजपा के नेता और पूर्व मंत्री कमल पटेल और कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद पर भी कार्रवाई होगी. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने दोनों ही मामले में जिला निर्वाचन पदाधिकारी को कार्रवाई कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं. अनुपम राजन ने कहा कि विनय मेहरा पर कार्रवाई हुई है, जबकि आरिफ मसूद और कमल पटेल पर कार्रवाई होगी. 

विनय मैहर पर FIR
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि विनय मैहर ने अपने बेटे से वोट डलवाया था. ऐसा करते हुए विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ  जिसके बाद विनय मैहर पर एफआईआर करवाई गई थी. अब कमल पटेल और आरिफ मसूद पर भी इस मामले में कर्रवाई की जाएगी. 

ये भी पढ़ें : भोपाल में कर्ज से परेशान शख्स ने कार में किया सुसाइड, मौत को गले लगाने से पहले बनाया वीडियो

कमल पटेल पोते के साथ तो आरिफ मसूद अपने बेटे

पूर्व मंत्री कमल पटेल अपने पोते के साथ मतदान देने पहुंचे थे. कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद तो अपने बेटे को ईवीएम तक ले गए थे. दोनों के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुए जिसके बाद चुनाव आयोग इस मामले की कार्रवाई में लगी हुई है. बता दें कि कुछ दिन पहले भाजपा नेता और जिला पंचायत सदस्य का अपने बेटे से वोट डलवाते हुए एक वीडियो सोशल मिडिया पर वायरल हुआ था.

Trending news