छत्तीसगढ़: बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में सेना ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर 40 लोगों को बचाया
Advertisement

छत्तीसगढ़: बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में सेना ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर 40 लोगों को बचाया

सुकमा के छिंदगढ़ इलाके में बाढ़ में फंसे 40 से ज्यादा ग्रामीणों को जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीमों ने शनिवार को रेस्क्यू कर निकाला.

छत्तीसगढ़ में छिंदगढ़ के इलाके में भीषण बाढ़ का कहर जारी है. (फोटो-ANI)

सुकमा: केरल में भयावह बाढ़ के कारण हृदय विचलित करने वाली घटनाओं के बीच छत्तीसगढ़ के सुकमा से बाढ़ की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं. सुकमा के छिंदगढ़ इलाके में बाढ़ में फंसे 40 से ज्यादा ग्रामीणों को जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीमों ने शनिवार को रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर निकाला. बताया जा रहा है कि छिंदगढ़ के इलाके में भीषण बाढ़ का कहर जारी है. 

 

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीमों ने संयुक्त रेस्क्यू ऑपरेशन में सुकमा के छिंदगढ़ इलाके में फंसे लोगों को रस्सी के सहारे बचाया. खबर है कि इस क्षेत्र में बाढ़ का पानी उफान पर था. तस्वीरों में लोग बाढ़ के पानी में आधे डूबे नजर आ रहे हैं. 

केरल में भीषण बाढ़ के कारण मौत का आंकड़ा 300 पार 
राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने बारिश और बाढ़ से जूझ रहे केरल के विभिन्न इलाकों से 10 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाला है. एनडीआरएफ टीम का कहना है कि उसने देश का अब तक का सबसे बड़ा राहत और बचाव अभियान छेड़ा है. एनडीआरएफ के एक प्रवक्ता ने कहा कि उसकी कुल 58 टीम राहत एवं बचाव काम के लिए केरल में तैनात की गई हैं. उनमें से 55 टीम वहां काम कर रही हैं जबकि तीन टीम रास्ते में है.

प्रवक्ता ने कहा,‘बाढ़ से जूझ रहे केरल राज्य में बल ने अपना राहत एवं बचाव अभियान तेज कर दिया है.’ बाढ़ और लगातार हो रही रुक-रुककर बारिश के कारण पिछले 9 दिनों में मौत का आंकड़ा 10 से बढ़कर 300 के पार पहुंच चुका है. 

राहत और बचाव कार्य में लगा एनडीआरएफ
वहीं, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) ने शुक्रवार को राहत और बचाव कार्य तेज कर दिया है. कई इलाकों में हजारों लोग सेना से बचाव की उम्मीद लगाए छत पर रात गुजराने को मजबूर हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर भारतीय सेना द्वारा एक गर्भवती महिला को एयरलिफ्ट करने का वीडियो वायरल हो रहा है. महाराष्‍ट्र के पुणे और मध्‍य प्रदेश के रतलाम से भी रेलवे की ओर से 21 लाख लीटर पीने का पानी केरल भेजा जा रहा है. इसमें पुणे से 7 लाख लीटर और रतलाम से 14.50 लाख लीटर पीने का पानी शामिल है.

Trending news