जानिए छत्तीसगढ़ में BJP किस फॉर्मूले पर बांटेगी टिकट, ''कोई खुद को प्रत्याशी मानकर न चले''
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1454324

जानिए छत्तीसगढ़ में BJP किस फॉर्मूले पर बांटेगी टिकट, ''कोई खुद को प्रत्याशी मानकर न चले''

chhattisgarh news: छत्तीसगढ़ में बीजेपी के एक नेता ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट वितरण पर बड़ा बयान दिया, जिससे प्रदेश के सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म हैं. 

जानिए छत्तीसगढ़ में BJP किस फॉर्मूले पर बांटेगी टिकट, ''कोई खुद को प्रत्याशी मानकर न चले''

chhattisgarh news: सत्यप्रकाश/रायपुर। छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां कर दी हैं, 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में सबकी नजरे इस पर भी टिकी हैं कि 2023 में बीजेपी किस फॉर्मूले पर टिकट बांटेगी. छत्तीसगढ़ के दौरे पर पहुंचे प्रदेश बीजेपी के प्रभारी ओम माथुर ने टिकट वितरण को लेकर बड़ा बयान दिया है. 

कोई ये मान कर न चले कि हम प्रत्याशी हैं
भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने टिकट के दावेदार और वरिष्ठ विधायकों बड़ा मैसेज दिया है, उन्होंने कहा कि ''कोई ये मान कर न चले कि हम प्रत्याशी हैं. बल्कि खुद को कार्यकर्ता समझकर पार्टी का काम करें. ओम माथुर ने अगले विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर कहा कि भाजपा लगातार चुनाव में युवाओं को मौका दे रही हैं. झारखंड में भी दिया है वहीं काम छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिलेगा. इसलिए कोई ये मान कर न चले कि हम प्रत्याशी हैं. बल्कि खुद को कार्यकर्ता समझ कर पार्टी का काम करें. जिससे पार्टी का फायदा होगा.''

टिकट के दावेदार सक्रिए 
दरअसल, छत्तीसगढ़ में बीजेपी में टिकट की दावेदारी कर रहे नेता सक्रिए हो गए हैं, पार्टी के कई नेताओं ने अभी से टिकट के लिए लॉबिंग शुरू कर दी है. ऐसे में छत्तीसगढ़ के दौरे पर पहुंचे ओम माथुर का मैसेज उन नेताओं के लिए अहम माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि बीजेपी इस बार छत्तीसगढ़ में टिकट वितरण के फॉर्मूले में कुछ बदलाव कर सकती है. 

2023 में कांग्रेस की हार तय होगी 
ओम माथुर ने कांग्रेस का हिंदुत्व के प्रति शॉफ्ट कॉर्नर दिखने के सवाल पर कहा कि ''70-75 साल बाद उन्हें याद आया मंदिर जाने का, राम नाम लेने का, जनेऊ पहनने का. भाई, बहन और माता जी ने खूब चक्कर काटे लेकिन बुरी तरह हारे, आगे के चुनावों में भी कांग्रेस हारेगी. हमारे लिए गाय मुद्दा नहीं, गाय आज भी हमारी माता है, कांग्रेस गाय गोबर जितना भी करें 2023 में हार होनी तय है. वहीं माथुर पर दिए सीएम भूपेश बघेल के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की बौखलाहट दिख रही. वो कांग्रेस का नया अहमद पटेल न बने. भाषायी मर्यादा जरूरी है. हमारी पार्टी में क्या होगा वो तय नहीं करेंगे. ईडी के इस्तेमाल करने के आरोप पर कहा कि जब हमसे ईडी और सीबीआई ने पूछताछ की तो हमने तो उन्हें नहीं घेरा, वो स्वतंत्र एजेंसी है, अपना काम कर रही है.''

साथ ही छत्तीसगढ़ को चुनाव में चुनौती नहीं मानने वाले अपने बयान पर ओम माथुर ने कहा कि ''प्रदेश में लूट और भ्रष्टाचार है. इसीलिए मैं कह रहा हूं कि यहां चुनाव में कोई चुनौती नहीं है हमारे लिए. पीएम मोदी ने जो काम किया है उसे लेकर कार्यकर्ता तैयार हैं. धर्मांतरण के मसले पर भी ओम माथुर का बयान सामने आया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस डायरेक्ट चुनाव में नहीं हरा सकती, इसलिए ऐसी चीजों को बढ़ावा दे रही है. लेकिन जनता अब जान चुकी है.'' बता दें कि ओम माथुर चार दिन के छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं. 

ये भी पढ़ेंः BJP नेता का बड़ा बयान, राहुल गांधी और कांग्रेस को भूल जाओ, सिर्फ सीएम भूपेश बघेल को...

Trending news