MP Weather News: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी, रहें सावधान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1786032

MP Weather News: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी, रहें सावधान

MP News: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मानसून एक्टिव हो गया है. झमाझम बारिश के दौर के बीच मौसम विभाग ने आज फिर कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. आइन जानते हैं कि किन जिलों में होगी झमाझम बारिश- 

MP Weather News: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी, रहें सावधान

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में जारी तेज बारिश के सिलसिले के दौरान मौसम विभाग ने बुधवार को फिर 20 से ज्यादा जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. कई जिलों में ऑरेंज तो कई जिलों में यलो अलर्ट है. छत्तीसगढ़ में भी अगले चार-पांच दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. MP में कई दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से कई नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया है. इसके अलावा कई जिलों में लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. 

  1. - मध्य प्रदेश के 20 से ज्यादा जिलों में बारिश का अलर्ट
  2. - छत्तीसगढ़ में भी बारिश की चेतावनी

MP के इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में आज अति भारी बारिश होने की संभावना जताई है. बुधवार को सीहोर, रायसेन, रतलाम, शाजापुर, आगर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, नर्मदापुरम, विदिशा, बैतूल और हरदा जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी देते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

इन जिलों में यलो अलर्ट
इसके अलावा मौसम विभाग ने भोपाल, राजगढ़, खरगोन, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, उज्जैन, देवास, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, डिंडौरी, अनूपपुर,जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, दमोह और सागर जिले में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है.

 

जारी रहेगा बारिश का दौर
मौसम विभाग के मतुाबिक प्रदेश के भोपाल, नर्मदापुरम, उज्जैन, इंदौर, शहडोल और जबलपुर संभागों के अधिकांश जिलों में बुधवार को गरज-चमक के साथ बारिश का दौर जारी रहेगा. इसके अलावा रीवा जिला और चंबल संभाग के कुछ जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार हैं.

ये भी पढ़ें-  क्या रतलाम में 2013 के चुनाव को दोहरा पाएगी BJP? जानिए क्या कहते हैं समीकरण

छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो राज्य में मॉनसून एक्टिव हो गया है. मौसम विभाग ने बुधवार को प्रदेश भर में गरज-चमक के साथ तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञानियों ने बताया कि अगले चार से पांच दिनों तक प्रदेशभर में अच्छी बारिश का दौर जारी रहेगा.साथ ही बस्तर संभाग में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

 

MP के जिलों में अब तक हुई इतनी बारिश
उज्जैन में अब तक 30.0mm, गुना 25.0mm, सिवनी 15.0mm, भोपाल 12.6mm, रायसेन 10.0mm, पचमड़ी 8.0mm, जबलपुर 4.2mm, खजुराहो 3.0mm, शिवपुरी 3.0mm, मंडला 2.0mm, सागर 2.0mm, इंदौर 1.3mm, रतलाम 1.0mm, मंलजखंड 0.6mm, छिंदवाड़ा 0.6mm और बेतूल में 0.4mm बारिश हुई है.

 

Trending news