Chhattisgarh News: चोरी ऊपर से सीनाजोरी, मिड डे मील का राशन चोरी करते पकड़ा गया हेडमास्टर तो दिखाने लगा तेवर
Advertisement

Chhattisgarh News: चोरी ऊपर से सीनाजोरी, मिड डे मील का राशन चोरी करते पकड़ा गया हेडमास्टर तो दिखाने लगा तेवर

Mahasamund News: महासमुंद में सरकारी स्कूल में बच्चों के लिए आया मिड डे मील राशन में से चावल की चोरी करते हुए गांव वालों ने हेडमास्टर को पकड़ा तो वो उल्टा तेवर दिखाने लगा. चोरी का वीडियो सोशेल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

mahasamund news

Chhattisgarh News:  महासमुंद स्कूल के सरकारी टीचर्र का स्कूल से चावल चोरी करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दरअसल, बच्चों के लिए आया मिड दे मील में से स्कूल के हेडमास्टर को चावल की बोरी चोरी करते हुए ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ा. परंतु पकड़े जाने पर भी वह हेडमास्टर ग्रामीणों को ही तेवर दिखा रहा था. बता दें कि हेडमास्टर का नाम देव शरण डड़सेना है. 

चोरी ऊपर से सीनाजोरी
बता दें कि ग्रामीणों ने कई बार उसी हेडमास्टर को झोले में चावल की चोरी करते हुए पहले भी देखा है. लेकिन इस बार तो वह बड़ा हाथ मारने के चक्कर में था. हेडमास्टर ने पूरे चावल की बोरी को ही पार करने मन बना लिया, लेकिन गांव वालों ने रंगे हाथ पकड़ा लिया. लेकिन अपनी गलती मानने के बजाए हेडमास्टर सीनाजोरी पर उतर आए. वीडियो में सबके सामने चोरी करने की बात को बिना किसी झिझ्क के कबूल किया. 

चोरी का वीडियो वायरल
महासमुंद जिले के बागबाहरा ब्लाक के पूर्व माध्यमिक स्कूल के हेडमास्टर का स्कूल से चावल चोरी कर ले जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में हेडमास्टर देव शरण डड़सेना पैंट शर्ट और टोपी लगाए दिख रहा है. हेडमास्टर ग्रामीणों के सामने बिना किसी डर के खुलेआम चावल चोरी करने की बात कर रहे हैं. 

मिड डे मील योजना
सरकारी स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार ने मिड डे मील योजना की शुरूआत की थी. इसके तहत सरकार स्कूलों में दाल चावल और सब्जी बच्चों को खिलाया करते हैं. ऐसे में अगर स्कूल के हेडमास्ट ही बच्चों के भोजन को चोरी कर अपने घर ले जाएगे तो फिर इसमें सरकार या प्रशासन को कैसे दोष देंगे. 

जिला शिक्षा अधिकारी ने क्या कहा
इस पूरे मामले में महासमुंद जिला शिक्षा अधिकारी मोहन राव सावंत ने बताया कि मेरी पदस्थापना हाल में ही हुई है. इस मामले की जांच करवाता हूं, जांच के बाद गलती पाए जाने पर कार्रवाई जरूर होगी. बता दें कि सरकार की योजना के तहत स्कूली बच्चों के मध्यान भोजन के लिए खाद्य वितरण केन्द्र से स्कूलों के लिए चावल और कई तरह की राशन सामग्री एलाट होती है. 

Trending news