बस स्‍टैंड में त‍िरंगा झंडा लगा रहे थे दो कर्मचारी, करंट लगा तो एक की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1301213

बस स्‍टैंड में त‍िरंगा झंडा लगा रहे थे दो कर्मचारी, करंट लगा तो एक की मौत

देश में आजादी का अमृत महोत्‍सव चल रहा है ज‍िसमें 13 से 15 अगस्‍त तक पूरे देश में त‍िरंगे को फहराने का अभ‍ियान चल रहा है. इसी को ध्‍यान में रखते हुए छत्‍तीसगढ़ में एक कर्मचारी बस स्‍टैंड में झंडा लगा रहा था लेक‍िन करंट लगने से उसकी मौत हो गई.   

मनेंद्रगढ़ का बस स्‍टैंड.

सरवर अली/कोर‍िया: छत्‍तीसगढ़ में कोर‍िया जिले के मनेंद्रगढ़ में प्रतिक्षा बस स्टैंड में झंडा लगाने के दौरान नगर पालिका परिषद मनेंद्रगढ़ के दो प्लेसमेंट कर्मचारी करंट की चपेट में आ गए. इसमें से एक युवक की मौत हो गई जबकि दूसरे युवक का इलाज, खान नर्सिंग होम में चल रहा है. 

बरसात में लगा रहे थे झंडा 

आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर 'हर घर तिरंगा' अभियान जोर-शोर से चल रहा है लेकिन झंडा लगाने के नाम पर जिस तरह से कर्मचारी को भरी बरसात में काम पर लगाया गया है, वह बेहद शर्मनाक है. 

करंट की चपेट में आए दो युवक 
शनिवार की तेज बारिश में नगर पालिका परिषद नगर द्वारा तिरंगा झंडा लगाने के लिए कई कर्मचारी को लगाया गया था जिसमें से सुमन और रामकृपाल नाम के दो कर्मचारी प्रतीक्षा बस स्टैंड में झंडा लगा रहे थे. तभी दोनों युवकों की कुछ समझ में नहीं आया और दोनों अचानक करंट की चपेट में आ गए. 

डॉक्‍टर ने मृत घोषि‍त क‍िया  
बस स्टैंड में मौजूद लोगों ने दोनों घायलों को तत्काल मनेंद्रगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहां डॉक्टर ने सुमन नामक कर्मचारी को तत्काल मृत घोषित कर दिया जबकि रामकृपाल नामक कर्मचारी का प्राथमिक इलाज के बाद प्राइवेट खान नर्सिंग होम में उपचार जारी है. 

पत्‍नी को द‍िया गया मुआवजा 
इस घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. वहीं, घटना की जानकारी मिलने के बाद नगर पालिका परिषद के मुख्य नपा अधिकारी कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंच गए. मुख्य नगरपालिका अधिकारी इसहाक खान ने बताया कि मृतक की पत्नी को एक लाख रुपये आर्थिक मुआवजे की राशि दी गई है. साथी मृतक की पत्नी को नगर पालिका प्लेसमेंट कर्मचारी नौकरी भी दी गई है और घायल कर्मचारी के परिवार को 10 हजार की सहायता राशि दी गई. 

पुल‍िस ने बताई ये बात 

मनेंद्रगढ़ पुलिस ने बताया कि नगर पालिका मनेंद्रगढ़ में सुमन तिग्गा कर्मचारी का काम कर रहा था. आज बस स्टैंड में तिरंगा झंडा लगाने के दौरान करंट लगने से मौत हो गई. मर्ग पंचनामा कर विधिवत कार्रवाई की जा रही है. 

छत पर कपड़े सुखा रही मह‍िला की करंट से मौत, बेटा और बेटी बचाने आए तो उनकी भी गई जान

Trending news