Betul Crime News: पानी के लिए बहा खून! भाई ने रेता भाई का गला, 7 दिन में दूसरी घटना; जानें बैतूल का सिंचाई विवाद
Advertisement

Betul Crime News: पानी के लिए बहा खून! भाई ने रेता भाई का गला, 7 दिन में दूसरी घटना; जानें बैतूल का सिंचाई विवाद

MP Crime News: बैतूल जिले में सिंचाई (Irrigation Water Dispute) के पानी को लेकर एक सप्ताह में दो बड़े पारिवारिक विवाद सामने आए हैं. यहां अब एक भाई ने दूसरे भाई का गला रेत (Brother Slit Brother Throat) दिया है. जानिए पूरी मामला.

Betul Crime News: पानी के लिए बहा खून! भाई ने रेता भाई का गला, 7 दिन में दूसरी घटना; जानें बैतूल का सिंचाई विवाद

Betul News: बैतूल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में किसानी बहुतायात की जाती है. इसके लिए किसानों का सरकार और प्रशासन से मनमुटाव चलता रहता है. लेकिन, पानी और जमीन का आपसी विवाद कई बार सीमाओं को पार कर जाता है. जिस कारण जानलेवा हमले से लेकर हत्या तक के मामले सामने आते रहते हैं. कुछ ऐसा ही हुआ प्रदेश के बैतूल जिले में जहां सिंचाई के पानी के विवाद (Irrigation Water Dispute) को लेकर एक भाई ने दूसरे भाई का गला रेत (Brother Slit Brother Throat) दिया. ये कोई पहले घटना नहीं जिले में ये हफ्ती की दूसरी घटना है.

हफ्ते में दो घटनाएं
बैतूल जिले में सिंचाई के पानी को लेकर एक सप्ताह में दो बड़े पारिवारिक विवाद हुए हैं. दोनों ही घटना में धारदार हथियार से हमला किया गया है. जिसमें एक गंभीर घायल भोपाल में भर्ती है. वही दूसरा गंभीर घायल जिला अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है.

ये भी पढ़ें: काउंटिंग से पहले गायब हुए मतपत्र? नेता प्रतिपक्ष पहुंचे आयोग;जानें आरोप में कितना दम

पहला मामला
पहला केस बैतूल बाजार थाना क्षेत्र के बघोली गांव का है, जहां पर किसान कांग्रेस के जिला अध्यक्ष रमेश गायकवाड़ का अपने ही भाई के परिवार के साथ में पानी को लेकर विवाद हुआ था. इसके बाद चाकू बाजी भी हुई थी. इस विवाद में 10 लोग घायल हुए थे, जिसमें एक की हालत गंभीर है, जिसे भोपाल रेफर किया गया है. इस घटना में मारपीट का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दूसरी घटना
दूसरा केस मुलताई थाना क्षेत्र के मंगोना खुर्द गांव की है यहां पर छोटे भाई प्रकाश ने अपने बड़े भाई सुभाष का गला धारदार हथियार से काट दिय.। इस घटना में घायल बड़े भाई का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. इस मामले में परिजनों का आरोप है कि पट्टन चौकी पुलिस ने उनकी शिकायत दर्ज नहीं की थी.

7 दिन में जुओं का दम घोंट देंगे ये 6 उपाय

टूट रहे रिश्ते
दोनों घटना के सामने आने के बाद में पारिवारिक रिश्ते टूटते नजर आ रहे हैं और इसकी मुख्य वजह खेतों में सिंचाई के लिए पानी लेने को लेकर हुए विवाद बताई जा रहे हैं. फिलहाल पुलिस दोनों ही मामलों में जांच कर रही है.

Trending news