ग्वालियर: मूक-बधिर युवती के साथ रेप, शेल्टर होम के मलिक सहित 6 लोग गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh449507

ग्वालियर: मूक-बधिर युवती के साथ रेप, शेल्टर होम के मलिक सहित 6 लोग गिरफ्तार

ग्वालियर में  महिला बाल विकास विभाग की तरफ से शिकायत मिली थी कि स्नेहालय आश्रम में एक मूक बधिर युवती के साथ रेप की वारदात हुई है. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ग्वालियर की बिलौआ पुलिस को गुरुवार शाम महिला बाल विकास विभाग की तरफ से शिकायत मिली थी कि झांसी रोड स्थित स्नेहालय आश्रम में एक मूक बधिर युवती के साथ रेप की वारदात हुई थी. बीते 18 सितंबर को युवती के गर्भवती होने की जानकारी ट्रस्ट संचालकों को लगी. आनन-फानन में 19 सितंबर को स्नेहालय आश्रम में ही मूक-बधिर लड़की का गर्भपात कराया गया और भूण को आश्रम परिसर में ही जला दिया गया. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने गुरुवार देर रात कार्रवाई करते हुए आश्रम संचालक डॉक्टर वीके शर्मा उनकी पत्नी सहित 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. 

MP: 3 साल की मासूम का नाबालिग ने किया यौन उत्पीड़न, आरोपी भेजा गया बाल सुधार गृह 

बिलौआ पुलिस ने स्नेहालय आश्रम में छापामार कार्रवाई की और जब मामले की जांच हुई तो डॉक्टर वीके शर्मा उनकी पत्नी डॉ भावना शर्मा सहित नौ लोगों आरोपी पाए गए. इनमें छह लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इस पूरे मामले में जांच का विषय यही है कि आखिरकार युवती के साथ तीन माह तक चौकीदार दुष्कर्म करता रहा और किसी को पता क्यों नहीं चला साथ ही जब वह गर्भवती हो गई तो प्रबंधन ने पुलिस से शिकायत करने की वजह इस कु-कृत्य को छुपाने में मदद क्यों की. डॉ वीके शर्मा ने इस मामले में कुछ भी कहने से साफ इंकार कर दिया है.  

पुलिस स्नेहालय में मौजूद अन्य बच्चियों से पूछताछ कर रही है ताकि इस मामले में और भी कई खुलासे सामने आ जाएं.  डॉ वीके शर्मा NRI है जो ज्यादातर वक्त इंग्लैंड में रहता है और तीन-चार महीने ग्वालियर सहित देश के अन्य इलाकों में बिताता है. ग्वालियर स्थित स्नेहालय आश्रम में इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया सहित कई अन्य देशों से आर्थिक मदद मिलती है, और विदेशी लोग यहां आते रहते हैं. ऐसे में पुलिस अब यही जांच कर रही है कि आखिरकार मूक बधिर बच्चों के साथ आश्रम में कैसे ये घटनाएं हुई हैं.

Trending news