भोपाल: गर्ल्स हॉस्टल के संचालक पर लगा रेप का आरोप, मूक-बधिर छात्राओं ने दर्ज कराई शिकायत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh431355

भोपाल: गर्ल्स हॉस्टल के संचालक पर लगा रेप का आरोप, मूक-बधिर छात्राओं ने दर्ज कराई शिकायत

प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक गर्ल्स हॉस्टल की मूक-बधिर छात्राओं ने हॉस्टल संचालक पर रेप का आरोप लगाया है. 

(फाइल फोटो)

भापोल: यूपी और बिहार के बाद अब प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक गर्ल्स हॉस्टल की मूक-बधिर छात्राओं ने हॉस्टल संचालक पर रेप का आरोप लगाया है. निजी हॉस्टल संचालक अश्विनी शर्मा पर छात्राओं ने छेड़छाड़ करने के बाद डरा धमका कर रेप करने कर आरोप लगाया है. मूक-बधिर छात्राओं ने साइन लैंग्वेज विशेषज्ञों के पास पहुंचकर इस मामले की शिकायत दर्ज कराई है. 

धार की इन छात्राओं ने अपने घर पहुंचकर की बात की शिकायत की. अब तक 3 छात्राओं ने पुलिस के पास केस दर्ज करा दिया है. ये मूक-बधिर छात्राएं घर से दूर भोपाल में पढ़ाई के लिए आई थीं. सरकारी हॉस्टल में जगह ना होने पर सरकार ने इन्हें निजी हॉस्टल की सुविधा मुहैया कराई. मूक-बधिर छात्र-छात्राओं को सामाजिक न्याय विभाग अनुदान देता है. सरकार प्रति स्टूडेंट 4 हजार रुपये का अनुदान देती है. 

MP: अदालत ने बालिका से दुष्कर्म करने वाले युवक को सुनाई आजीवन कारावास की सजा

शहर पहुंचकर पढ़ाई करने वालों के लिए सरकार ने ये सुविधा दी है. सरकार ने बिना नियम बनाए निजी हॉस्टलों को अनुदान देती है. भोपाल के हॉस्टल में हुई इस घटना के बाद से से निजी हॉस्टलों पर उठे सवाल उठ रहे हैं. 

सीएम शिवराज ने दिए जांच के आदेश 
Zee MPCG पर कौशल विकास राज्यमंत्री दीपक जोशी ने बयान देते हुए कहा कि प्राइवेट हॉस्टलों के लिए अब तक कोई नियम-कानून नहीं हैं. निजी हॉस्टलों के लिए अब नियम बनाए जाएंगे. वहीं सीएम शिवराज ने अफसरों हॉस्टलों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं. छात्राओं की शिकायत के बाद आरोपी अश्विनी शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

Trending news