MP: भोपाल के जेपी अस्पताल की दवा-सूची चिकित्सकों के वाट्सएप पर उपलब्‍ध
Advertisement

MP: भोपाल के जेपी अस्पताल की दवा-सूची चिकित्सकों के वाट्सएप पर उपलब्‍ध

मध्य प्रदेश की राजधानी का जेपी अस्पताल संभवत: राज्य का पहला ऐसा अस्पताल होगा, जहां उपलब्ध दवाओं की सूची चिकित्सकों के वाट्सएप पर उपलब्ध रहती है. 

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली/ भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी का जेपी अस्पताल संभवत: राज्य का पहला ऐसा अस्पताल होगा, जहां उपलब्ध दवाओं की सूची चिकित्सकों के वाट्सएप पर उपलब्ध रहती है. आधिकारिक तौर पर शुक्रवार का दी गई जानकारी के अनुसार, जयप्रकाश जिला चिकित्सालय में मरीजों को दवाओं की भरपूर उपलब्धता के लिए सभी विशेषज्ञों और चिकित्सकों को उपलब्ध दवाओं की सूची प्रतिदिन वाट्सएप पर मिल रही है. 

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संचालक एस.विश्वनाथन ने बताया कि चिकित्सकों को वाट्सएप पर 312 दवाओं की सूची उपलब्ध कराई गई है. इससे चिकित्सक जब दवाओं का पर्चा लिखें और यदि इसमें से कई दवा की जरूरत हो, तो स्टोर को तत्काल सूचित किया जा सके.

कैसे होगी नाबालिग से दुष्कर्म के अपराधियों को फांसी, मध्य प्रदेश में नहीं है जल्लाद

विश्वनाथन ने बताया कि इस अभिनव प्रयोग से मरीजों को सभी दवाएं उनके रोग के अनुसार मिल सकेंगी. साथ ही, आमतौर पर उपयोग में आनेवाली दवाओं की उपलब्धता भी सुनिश्चित होगी. इस कार्य को बेहतर तरीके से फार्मासिस्ट शोभानाथ दुबे और अस्पताल प्रबंधक कर्नल महेंद्र सिंह अंजाम दे रहे हैं. 

(इनपुट: IANS)

Trending news