VIDEO: धनतेरस पर पत्नी संग खरीदारी करते दिखे CM शिवराज सिंह चौहान
Advertisement

VIDEO: धनतेरस पर पत्नी संग खरीदारी करते दिखे CM शिवराज सिंह चौहान

धनतेरस के चलते दिन भर बाजार में रौनक रही. सर्राफा बाजार में बड़ी संख्या में लोगों ने पहुंच कर सोने-चांदी के आभूषणों की खरीदारी की.

(फोटो साभार: स्क्रीनग्रैब)

भोपाल: धनतेरस के अवसर पर मंगलवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बाजार में जाकर खरीदारी की. इस मौके पर उनके साथ पत्नी साधना सिंह और परिवार के बाकि सदस्य भी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री ने रोशन पुरा स्थित न्यू मार्केट में एक बर्तन की दुकान में जाकर कुछ तांबे के बर्तन और एक स्टील का कटोरा लिया. एक ज्वैलर्स के यहां से उन्होंने चांदी का सिक्का और लक्ष्मी गणेश की मूर्तियां भी खरीदीं. इसके लिए उन्होंने डेबिट कार्ड से पेमेंट किया. 

  1. पत्नी सहित खरीददारी करने पहुंचे शिवराज 
  2. बर्तन और लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति ली
  3. कार्ड से किया पेमेंट 

यहां जिस वक्त वे खरीदारी कर रहे थे उस वक्त बेहद भीड़ थी. इसी का फायदा उठाकर एक जेबकतरे ने ग्राहक की जेब काटने का प्रयास किया. तभी सुरक्षा में तैनात पुलिस ने उसे देख लिया और उसे पकड़कर दुकान से बाहर ले गई और थाने पहुंचा दिया. 

यह भी पढ़ें: दिवाली पर खाएं जितने चाहे पकवान, बस इन बातों का रखें ध्यान तो नहीं होगी हेल्थ खराब

धनतेरस के चलते दिन भर बाजार में रौनक रही. सर्राफा बाजार में बड़ी संख्या में लोगों ने पहुंच कर सोने-चांदी के आभूषणों की खरीदारी की. धनतेरस को बर्तन और आभूषण खरीदना शुभ माना जाता है. 

हालांकि इस बार धनतेरस पर सर्राफा और आभूषण विक्रेताओं के मुताबिक बिक्री कारोबार में ज्यादा उछाल नहीं दिखा.  ग्राहकों के लिये खरीद नियमों में छूट दिये जाने के बावजूद मांग ज्यादा नहीं रही. उद्योग जगत के सूत्रों के अनुसार इस बार आटोमोबाइल और इलेक्ट्रानिक सामान की तरफ लोगों का रूझान रहा. 

Trending news