MP: 70 लाख कीमत का सवा 2 किलो सोना पहन रखा था, पुलिस ने उतरवाया
Advertisement

MP: 70 लाख कीमत का सवा 2 किलो सोना पहन रखा था, पुलिस ने उतरवाया

आयकर विभाग की टीम ने जब उससे जेवरों के बिल और पेपर्स के बारे में पूछा तो वह इसका कोई जबाव नहीं दे सका. जिसके बाद आयकर विभाग की टीम ने पूरा सोना जब्त कर लिया. 

महाराष्ट्र के कुर्ला का रहने वाला है लुईस पॉप

देवासः मध्य प्रदेश के देवास में मंगलवार को रसूलपुर चौराहे पर चुनाव आयोग की फ्लाईंग स्क्वाड टीम ने एक ऐसे व्यक्ति को पकड़ा जो अपने शरीर पर दो किलो से अधिक के सोने के जेवर- सोने की चेन, ब्रेसलेट, घड़ी, अंगूठी पहने हुआ था. जिसकी अनुमानित कीमत करीब 70 लाख के आसपास बताई जा रही है. पुलिस, कस्टम और एक्साईज की टीम द्वारा प्रारम्भिक जांच के बाद उसे आयकर अधिकारियों के हवाले कर दिया गया.

महाराष्ट्र के कुर्ला का रहने वाला है गोल्डमेन
दरअसल, यह टीम मध्य प्रदेश के भोपाल-इंदौर हाइवे में तैनात थी. तभी चैकिंग के दौरान उन्हें सोने से लदा कार में बैठा एक व्यक्ति मिला. आयकर विभाग की टीम ने जब उससे जेवरों के बिल और पेपर्स के बारे में पूछा तो वह इसका कोई जबाव नहीं दे सका. जिसके बाद आयकर विभाग की टीम ने पूरा सोना जब्त कर लिया. मिली जानकारी के मुताबिक व्यक्ति का नाम लुईस पॉल है और वह महाराष्ट्र के कुर्ला का रहने वाला है. लुईस पेशे से केबल ऑपरेटर है और सोना पहनना उसे बेहद पसंद है इसीलिए उसने इतने जेबर पहन रखे थे. 

लुईस को सोना पहनना बेहद पसंद
लुईस के मुताबिक उसने जो सोने के जेबर पहन रखे थे वह उसके स्वर्गीय पिता और भाई के हैं. लुईस किसी जरूरी काम से झांसी गया था और वहां से वापस लौट रहा था कि चेकिंग के दौरान देवास में पुलिस की गिरफ्त में आ गया. पकड़े जाने पर लुईस ने अपने मोबाईल में से जेवरों के बिल भी मौके पर पहुंची पुलिस कस्टम और एक्साईज की टीम को बताए.

लुईस ने पहना था सवा दो किलो सोना
मौके पर उपस्थित नायब तहसीलदार पूनम तोमर ने बताया कि कानूनन कोई भी पुरुष 250 ग्राम और महिला 500 ग्राम से अधिक के सोने के जेवर पहने होने पर संदेह के घेरे में लेकर उससे पूछताछ की जाती है. झांसी से मुम्बई की ओर जा रही कार में सवार व्यक्ति को दो किलो से अधिक के जेवर पहने देखकर उसे रोका गया और गहन पूछताछ की गई. उसने पुलिस को जो जानकारी दी अब उसे आयकर विभाग के अधिकारियों के हवाले पूछताछ के लिए सौंपा गया है.

Trending news