मध्य प्रदेशः डिप्टी रेंजर की हत्या के दो आरोपी गिरफ्तार, 2 की तलाश जारी

हम कब तक चुप रहेंगे, कानून का राज महसूस करना और दिखाना हमारी जिम्मेदारी है. मुरैना में रेत खनन माफियाओं ने डिप्टी रेंजर की ट्रेकटर से कुचलकर हत्या कर दी, इसको लेकर मन बेहद व्यथित है

मध्य प्रदेशः डिप्टी रेंजर की हत्या के दो आरोपी गिरफ्तार, 2 की तलाश जारी
प्रतीकात्मक फोटो
Play

नई दिल्लीः मुरैना पुलिस ने दो दिन पहले हुई डिप्टी रेंजर सूबेदार सिंह की हत्या के मामले में आरोपी ट्रैक्टर ड्राइवर सहित एक नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. मध्य प्रदेश पुलिस ने इस घटना के दो आरोपी अभी फरार बताये गए हैं. जिनकी पुलिस लगातार तलाश में जुटी हुई है. आरोपी देवेंद्र गुर्जर ने पूछताछ में बताया है कि वह अवैध रेत का कारोबार पिछले पांच-छह सालों से कर रहा है. पकड़े गए ट्रैक्टर और बाइक दोनों उसी की है. बता दें आरोपी नाबालिग है, जिसके चलते उसके पास ड्राइविंग लाइसेंस तक नहीं है.

लखीसरायः अवैध बालू खनन मामले में पुलिस ने जब्त किए 47 ट्रक और ट्रैक्टर

नाबालिग चला रहा था ट्रेक्टर
यह पूरा परिवार ही इसी धंधे में लिप्त है. घटना वाले दिन भी देवेंद्र ट्रेक्टर चला रहा था उसका नाबालिग भाई उसके साथ बैठा हुआ था और उसका पिता और एक अन्य आगे-आगे बाइक से रैकी कर रहे थे. पुलिस आज पकड़े गए आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगेगी ताकि आगे की पूछताछ हो सके. दरअसल, शनिवार की सुबह नेशनल हाइवे नंबर तीन पर स्थित वन चौकी पर तैनात डिप्टी रेंजर सूबेदार सिंह की रेत का अवैध परिवहन रोकने पर खनन माफिया ने उनकी ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या कर दी थी और मौके से फरार हो गए थे.

अवैध खनन पर सरकार सख्त, रेत माफियाओं के हौंसले होंगे पस्त

डिप्टी रेंजर की हत्या
वहीं यह पूरी घटना वन चौकी पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गया था. जिसके बाद से ही आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई थी. मिली जानकारी के मुताबिक दोनों आरोपी चंबल के बीहड़ों से पकड़े गए हैं. ट्रेक्टर को ठिकाने लगाकर दोनों आरोपी यहां-वहां छिपने की कोशिश कर रहे थे. बता दें आरोपियों ने अवैध खनन के दौरान पकड़े जाने पर डिप्टी रेंजर की रेत ट्रेक्टर ट्रॉली से ही कुचलकर हत्या कर दी थी और वहां से भाग निकले थे. जिसके बाद से लगातार आरोपियों की तलाश की जा रही थी. 

आईएएस अधिकारी ने उठाया मुद्दा
बता दें डिप्टी रेंजर की हत्या के बाद 2010 आईएएस बैच के अधिकारी और राज्य निर्वाचन आयोग में डिप्टी सेक्रेट्री के दीपक सक्सेना ने यह मामला सोशल मीडिया पर उठाते हुए प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए थे. उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर एक अखबार की कतरन लगाते हुए कहा था कि 'हम कब तक चुप रहेंगे, कानून का राज महसूस करना और दिखाना हमारी जिम्मेदारी है. मुरैना में रेत खनन माफियाओं ने डिप्टी रेंजर की ट्रेकटर से कुचलकर हत्या कर दी, इसको लेकर मन बेहद व्यथित है. कहना तो बहुत कुछ है, लेकिन अभी निवेदन करना चाहूंगा. पहला निवेदन की पीड़ित परिवार के लिए जल्द से जल्द मुआवजा राशि दी जाए और दूसरा अफसरों से कि, आरोपियों को कानून का राज दिखाया जाए.'

 Madhya Pradesh: Two people arrested in connection with the death of Morena Deputy Ranger

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close