महू की कठिन चुनावी परीक्षा में उषा ठाकुर पास, हारे हुए उम्मीदवार ने लगाया EVM बदलने का आरोप
Advertisement

महू की कठिन चुनावी परीक्षा में उषा ठाकुर पास, हारे हुए उम्मीदवार ने लगाया EVM बदलने का आरोप

इंदौर शहर से ताल्लुक रखने वाली वरिष्ठ बीजेपी नेता उषा ठाकुर ने महू की ग्रामीण सीट से पहली बार चुनाव लड़ा था.

2013 के पिछले विधानसभा चुनावों में उषा ठाकुर इंदौर-3 सीट से विजयी हुई थीं.

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के महू विधानसभा क्षेत्र के रोचक चुनावी मुकाबले में बीजेपी प्रत्याशी उषा ठाकुर ने मंगलवार को कांग्रेस उम्मीदवार अंतरसिंह दरबार को 7,157 मतों के अंतर से हराया. उषा को 97,009 मत मिले, जबकि दरबार के हिस्से में 89,852 वोट आए.

चुनावों से पहले महू विधानसभा क्षेत्र उषा ठाकुर के लिये एकदम नया था. इंदौर शहर से ताल्लुक रखने वाली वरिष्ठ बीजेपी नेता ने महू की ग्रामीण सीट से पहली बार चुनाव लड़ा था, जबकि दरबार महू क्षेत्र से ही ताल्लुक रखते हैं. दरबार महू सीट से विधायक भी रह चुके हैं. विजयी बीजेपी प्रत्याशी ने कहा, "मेरी चुनावी जीत के पीछे बीजेपी कार्यकर्ताओं का समर्पण और संकल्प शक्ति है."

VIDEO: बीजेपी प्रत्याशी का छलका दर्द, कहा- हमारी पार्टी को भी लगा वंशवाद का ग्रहण
उधर, महू से पराजित कांग्रेस उम्मीदवार अंतरसिंह दरबार ने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ साजिश के तहत ऐसी कई इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें मतगणना के समय बदल दी गईं, जिनका इस्तेमाल मतदान में किया गया था. उन्होंने मतगणना के दौरान इस सिलसिले में जिला चुनाव अधिकारी को शिकायत भी की.

MP: बीजेपी के खिलाफ अपनों की बयानबाजी, उषा ठाकुर के समर्थन में उतरीं कुसुम मेहदेले
वर्ष 2013 के पिछले विधानसभा चुनावों में उषा ठाकुर इंदौर-3 सीट से विजयी हुई थीं. हालांकि, बीजेपी ने इस बार इंदौर-3 से पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय को टिकट दिया, जबकि उषा ठाकुर का "तबादला" करते हुए उन्हें चुनाव लड़ने महू भेज दिया. उषा, बीजेपी की मध्य प्रदेश इकाई की उपाध्यक्ष भी हैं.

इस बीच, बीजेपी उम्मीदवार और निवर्तमान विधायक रमेश मैंदोला ने इंदौर-2 सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी मोहन सिंह सेंगर को 71,011 मतों के विशाल अंतर से हराया. इसके साथ ही, इस शहरी सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा.

'लव-जिहाद' पर चर्चा में रहीं
बीजेपी विधायक उषा ठाकुर 'लव जिहाद' को लेकर चर्चा में रह चुकी हैं. नवरात्रि के मौके पर उषा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने को कहा था कि उनके विधानसभा क्षेत्र इंदौर (3) में गरबा कार्यक्रमों में मुस्लिम युवा न दाखिल हो पाएं. ठाकुर ने कहा था कि मुस्लिम युवा ‘लव जिहाद’ के तहत हिंदू लड़कियों को बहला-फुसला लेते हैं और उनका धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कबूल करा देते हैं. इस बयानबाजी के बाद काफी विवाद हुआ था.

(इनपुट-भाषा से भी)

Trending news