Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2233431
photoDetails1mpcg

MP में लीजिए ऋषिकेश-मनाली का मजा! ये हैं एडवेंचर से भरपूर शहर, कम बजट में यादगार हो जाएंगी छुट्टियां

MP Adventurous Places: अगर आप भी कम बजट में अपनी छुट्टियों को यादगार बनाना चाहते हैं तो मध्य प्रदेश की इन जगहों पर जरूर जाएं. राफ्टिंग, पैराग्लाइडिंग, स्काई डाइविंग जैसे रोमांच का मजा लेने के लिए आपको एमपी से बाहर जाने की जरूरत ही नहीं है. कम बजट में आपकी गर्मी की छुट्टियां मजेदार बन जाएंगी. जानिए मध्य प्रदेश में एडवेंचर से भरपूर शहरों के नाम- 

1/7

Madhya Pradesh Top 5 Adventurous Places: गर्मियों में एडवेंचर का मजा लेने के लिए अब आपको मध्य प्रदेश से बाहर नहीं जाना पड़ेगा. राज्य के कई ऐसे शहर हैं, जहां आप ऋषिकेश जैसी राफ्टिंग का मजा और मनाली जैसे हिल स्टेशन का लुत्फ ले सकते हैं. इसके अलावा हॉट एयर बलून राइड, पैराग्लाइडिंग, स्काई डाइविंग और ट्रैकिंग के लिए भी आपको कहीं नहीं जाना पड़ेगा. जानिए MP के एडवेंचर से भरपूर शहरों के नाम- 

 

ओरछा में राफ्टिंग

2/7
ओरछा में राफ्टिंग

ओरछा में राफ्टिंग- अगर आपको भी कम बजट और मध्य प्रदेश में राफ्टिंग का मजा लेना है तो सीधे MP की अयोध्या- ओरछा नगरी पहुंच जाइए. निवाड़ी जिले की ओरछा नगरी में बेतवा नदी पर राफ्टिंग का मजा लीजिए. आपको राफ्टिंग के लिए ऋषिकेश नहीं जाना पड़ेगा.

 

पचमढ़ी में पैराग्लाइडिंग

3/7
पचमढ़ी में पैराग्लाइडिंग

पचमढ़ी में पैराग्लाइडिंग- शिमला-मनाली जैसे हिल स्टेशन का मजा लेने के लिए पहुंचिए MP के शिमला- पचमढ़ी. यहां आप खूबसूरत वादियों के साथ-साथ पैराग्लाइडिंग का लुत्फ भी ले सकते हैं.

 

स्काई डाइविंग

4/7
स्काई डाइविंग

स्काई डाइविंग- स्काइ डाइविंग के लिए मध्य प्रदेश का सागर जिला बेस्ट ऑप्शन है. सागर के ढाना में स्काई डाइविंग कराई जाती है. 

 

ट्रैकिंग

5/7
ट्रैकिंग

ट्रैकिंग- अगर आपको ट्रैकिंग का शौक है तो फटाफट से अमरकंटक या पचमढ़ी की प्लानिंग कर लीजिए. यहां के खूबसूरत पहाड़ों पर कम बजट में ट्रैंकिंग का मजा ले सकते हैं.

 

हॉट एयर बलून राइडिंग

6/7
हॉट एयर बलून राइडिंग

हॉट एयर बलून राइडिंग- हॉट एयर बलून राइडिंग का मजा लेने के लिए पहुंच जाइए बांधवगढ़ नेशनल पार्क. उमरिया जिला स्थित बांधवगढ़ नेशनल पार्क में आप हॉट एयर बलून राइड का मजा ले सकते हैं. 

 

मध्य प्रदेश टूरिज्म

7/7
मध्य प्रदेश टूरिज्म

मध्य प्रदेश टूरिज्म- पर्यटन यानी टूरिज्म के लिए मध्य प्रदेश बहुत मशहूर है. इन रोमांचक जगहों के अलावा कई ऐसे पर्यटक स्थल हैं, जो आपका मन मोह लेंगे.