50 साल पुराने कांग्रेसी नेता ने दिया इस्तीफा, पार्टी में मचा हड़कंप
Advertisement

50 साल पुराने कांग्रेसी नेता ने दिया इस्तीफा, पार्टी में मचा हड़कंप

50 साल पुराने कांग्रेसी नेता जमीर फारुखी ने अब प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा कांग्रेस को दे दिया है

सांकेतिक फोटो

चंद्रशेखर सोलंकी/रतलाम: रतलाम में निकाय चुनाव राजनीतिक दलों के लिए आसान नहीं है. कांग्रेस में अभी बागियों को मनाना मुश्किल हो रहा है तो अब वरिष्ठ पदों पर रहे 50 साल पुराने कांग्रेसी भी इस्तीफे दे रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस में अब रुठों को मनाने का दौर शुरू भी हो गया है.

Funny Jokes: शादी की सालगिरह पर पति ने दिया ऐसा तोहफा, पढ़कर हो जाएंगे लोटपोट

दरअसल रतलाम में 50 साल पुराने कांग्रेस नेता जमीर फारुखी ने भी अब प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा कांग्रेस को दे दिया है. पार्टी में अपने 50 साल के सफर में जमीर फारुखी 14 साल जिला यूथ कांग्रेस अध्यक्ष रहे हैं. वहीं जिला कांग्रेस अध्यक्ष 7 साल तक बने रहे. इसके अलावा जमीर फारुखी कांग्रेस से पूर्व नगर निगम अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

बहू के लिए मांगा था टिकट
कांग्रेस नेता जमीर फारुखी की नाराजगी इस बात पर है कि उन्होंने अपने वार्ड में महिला सीट होने पर अपनी बहू के लिए कांग्रेस से टिकट मांगा था, लेकिन जमीर फारुखी का कहना है कि स्थानीय कांग्रेस कमेटी ने मेरी बहू का नाम प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजा ही नहीं और महिला कांग्रेस की प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष याशमीन शेरानी का नाम सिंगल भेज दिया.

रिश्तेदारों ने मारे ताने
जमीर फारुखी ने बताया कि जब बहू को टिकट नहीं मिला तो मेरे सभी रिश्तेदार और मोहल्ले वालों ने मुझे बुरा भला कहा कि आखिर इतने साल कांग्रेस में क्या किया कि अपनी बहू को टिकट नहीं दिलवा सके? अब इसी से नाराज होकर कांग्रेस नेता जमीर फारुखी ने अपना इस्तीफा दे दिया है. कांग्रेस नेता ने अपना दर्द बताते हुए फोटोग्राफ्स भी दिखाए जिनमें पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के अलावा पूर्व प्रधान मंत्री मोरारजी देसाई के साथ उनकी तस्वीरें है.

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में इस्तेमाल पिस्टल बड़वानी से खरीदी गई! SP ने कही ये बात

घर का मामला सुलझा लेंगे
इधर इतने पुराने कांग्रेस नेता के पार्टी छोड़ देने की सूचना पर हड़कम्प मचा हुआ है. जहां कांग्रेस वरिष्ठ नेता ज़मीर फारुखी से फोन पर बात कर रहे हैं. वहीं जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेंद्र कटारिया तो उनके निवास पर जाकर मनाने में जुटे है. कांग्रेस जिला अध्यक्ष महेंद्र कटारिया ने बताया कि हम लगातार ज़मीर फारुखी से संपर्क में है, हमारे घर का मामला है हम सुलझा लेंगे.

Trending news