MP में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, कमलनाथ के करीबी MLA बीजेपी में शामिल, होगा उपचुनाव
Advertisement

MP में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, कमलनाथ के करीबी MLA बीजेपी में शामिल, होगा उपचुनाव

MP News: लोकसभा चुनाव के पहले छिंदवाड़ा में कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है. अमरवाड़ा से विधायक कमलेश शाह कांग्रेस का दामन छोड़कर BJP में शामिल हो गए हैं. अब उनके BJP में शामिल होने से इस सीट पर उपचुनाव भी होंगे.

MP में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, कमलनाथ के करीबी MLA बीजेपी में शामिल, होगा उपचुनाव

Amarwara MLA Kamlesh Shah Joins BJP: छिंदवाड़ा में कांग्रेस में टूट सामने आई है. जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक कमलेश शाह ने BJP ने ज्वाइन कर ली है. शुक्रवार शाम को CM मोहन यादव, प्रदेश BJP अध्यक्ष वीडी शर्मा, कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय आदि की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली. 

कमलेश शाह ने ली BJP की सदस्यता
अमरवाड़ा से विधायक कमलेश शाह ने शुक्रवार को सीएम हाउस में BJP की सदस्यता ली. कमलेश शाह अमरवाड़ा सीट से तीसरी बार के विधायक हैं और कमलनाथ के करीबी भी माने जाते हैं. 2023 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने BJP प्रत्याशी मोनिका बट्टी को 25086 वोट से हराया था. वहीं, 2013 और 2018 के विधानसभा चुनाव में भी कमलेश शाह अमरवाड़ा सीट पर जीत दर्ज कर विधायक चुने गए थे. 

कमलेश शाह ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा
अमरवाड़ा विधायक कमलेश शाह ने BJP की सदस्यता लेने से पहले विधायक पद से इस्तीफा दिया.  उनके इस्तीफे को विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने स्वीकार कर लिया है. 

फलदायी रही BJP विधायक दल की बैठक
इस मौके पर CM डॉ. मोहन यादव ने कहा-BJP विधायक दल की आज की बैठक फलदायी रही क्योंकि कांग्रेस विधायक कमलेश शाह BJP में शामिल हो गए हैं. हम उनका स्वागत करते हैं.

MP में कम हुई कांग्रेस विधायकों की गिनती
मध्य प्रदेश में अब कांग्रेस विधायकों की गिनती घट गई है.  2023 विधानसभा चुनाव में राज्य की 230 में से सिर्फ 66 सीट ही कांग्रेस के कब्जे में आई थी, जो अब कमलेश शाह के इस्तीफा देने से घटकर 65 हो गई है. 

अमरवाड़ा पर होगा उपचुनाव
कमलेश शाह के इस्तीफा देने के बाद अब अमरवाड़ा सीट पर उपचुनाव होगा. लोकसभा चुनाव से पहले छिंदवाड़ा में कांग्रेस टूट गई है. जिले में कुल 7 विधानसभा सीट हैं. 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में जिले की सभी सातों सीट पर कांग्रेस ने बाजी मारी थी. लेकिन अब कमलेश शाह के इस्तीफा देने से ये सीट खाली हो गई है. नियमों के मुताबिक 6 महीने से ज्यादा समय तक कोई भी सीट खाली नहीं रह सकती है और MP विधानसभा के इस कार्यकाल को अभी लंबा समय है. ऐसे में यहां जल्द ही उपचुनाव होंगे. 

ये भी पढ़ें- MP Food: ये हैं मध्य प्रदेश के 8 फेमस फूड, एक बार खाने के बाद कभी नहीं भूलेंगे स्वाद

छिंदवाड़ा लोकसभा चुनाव 2024
छिंदवाड़ा लोकसभा सीट प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से सिर्फ मात्र ऐसी सीट है, जिस पर 2019 में कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी. इस बार BJP सभी 29 सीटें जीतने की फुल तैयारी में है. इस सीट से इस बार कांग्रेस प्रत्याशी और वर्तमान सांसद नकुलनाथ का मुकाबला BJP प्रत्याशी विवेक बंटी साहू से है. इस सीट पर पहले चरण में यानी 19 अप्रैल को वोटिंग होगी. 

Trending news