AUS vs AFG: ये है विश्वविजेता की पहचान, मैक्सवेल ने एक पैर पर खड़े होकर जिताया हारा हुआ मैच
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1949524

AUS vs AFG: ये है विश्वविजेता की पहचान, मैक्सवेल ने एक पैर पर खड़े होकर जिताया हारा हुआ मैच

AUS vs AFG: विश्वकप का खुमार अपने चरम पर है. रोजाना विश्वकप में चौकाने वाले खेल हो रहे हैं. आज एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच रोमांचक जंग हुई, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने मैक्सवेल के दोहरा शतक लगाकर टीम को जीत दिलाई. र

AUS vs AFG: ये है विश्वविजेता की पहचान, मैक्सवेल ने एक पैर पर खड़े होकर जिताया हारा हुआ मैच

AUS vs AFG:  विश्वकप का खुमार अपने चरम पर है. रोजाना विश्वकप (World Cup Records) में चौकाने वाले खेल हो रहे हैं. आज एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान (Australia vs Afghanistan) के बीच रोमांचक जंग हो रही है. पहले बल्लेबाजी करते अफगानिस्तान की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 291 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया टीम को 292 रनों का टारगेट दिया था. लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ताश के पत्तों की तरह बिखरती हुई नजर आ रही रही थी, मगर टीम के ऑलराउंडर मैक्सवेल की शानदार दोहरा शतक के बदौलत टीम ने जीत हासिल की. 

और आया मैक्सवेल का तूफान

एक समय समय ऑस्ट्रेलिया ने 91 रन पर अपने 7 विकेट गंवाकर जूझती हुई नजर आ रही थी, लेकिन क्रीज पर मौजूद ग्लेन मैक्सवेल ने दोहरा शतक लगाकर टीम को जीत दिलाई. मैक्सवेल ने 128 गेंदों पर 201 रनों की पारी खेली. जिसकी बदौलत टीम ने अफगानिस्तान के जबड़े से जीत हासिल की. कैप्टन पैट कमिंस और मैक्सवेल ने आठवें विकेट के लिए 202 रनों की साझेदारी की. अफगानिस्तान की तरह से राशिद खान, नवीन उल हक और उमरजई ने 2 विकेट हासिल किया. इसके अलावा सभी गेंदबाज हताश नजर आए. बता दें कि मैक्सवेल ने रन चेज में सबसे बड़ी पारी खेली है. उन्होंने 201 रनों में 21 चौके लगाए और 10 छक्के लगाए जिसकी बदौलत टीम जीत हासिल की.

जरदान की शानदार पारी 
पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. अफगानिस्तान की टीम की तरफ से 129 रन की पारी खेली. इसके अलावा राशिद खान ने ताबड़तोड़ 35 रन बनाए.  इसके अलावा अन्य खिलाड़ियों ने भी भी टीम के लिए स्कोर किया. अगर हम ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो हेजलवुड ने 2 विकेट हासिल किए, इसके अलावा जांपा, स्टार्क और मैक्सवेल ने 1-1 विकेट हासिल किए. 

Trending news