MP में चुनाव आचार संहिता से पहले 'नारियल फोड़ने की प्रतियोगिता', जल्दबाजी में हो रहे भूमिपूजन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1906001

MP में चुनाव आचार संहिता से पहले 'नारियल फोड़ने की प्रतियोगिता', जल्दबाजी में हो रहे भूमिपूजन

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कभी भी आचार संहिता लग सकती है. आचार संहिता लगने का डर अब नेताओं को सताने लगा है. जल्दबाजी में नेताओं ने कई प्रोजेक्टों का भी नारियल फोड़कर भूमि पूजन कर दिया है. 

MP में चुनाव आचार संहिता से पहले 'नारियल फोड़ने की प्रतियोगिता', जल्दबाजी में हो रहे भूमिपूजन

ग्वालियर:  मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कभी भी आचार संहिता लग सकती है. आचार संहिता लगने का डर अब नेताओं को सताने लगा है. जल्दबाजी में नेताओं ने उन प्रोजेक्टों का भी नारियल फोड़कर भूमि पूजन कर दिया है, जिनमें तकनीकी खामी, किसी के टेंडर तो कुछ का सर्वे तक नहीं हुआ है. ग्वालियर विधानसभा में ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने एक ही दिन में 100 करोड रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमि पूजन किया. इसके साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर में 925 करोड़ के कार्यों का भूमि पूजन और लोकार्पण किया.वहीं डबरा विधानसभा में भी सिंधिया ने करोड़ों रुपए के कार्यक्रमों का भूमि पूजन किया.

 बता दें कि भूमि पूजन और लोकार्पण को लेकर अब सियासत तेज हो गई है. कांग्रेस का कहना है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान घोषणा वीर मुख्यमंत्री के साथ नारियल वाले बाबा भी हैं. अब उनके मंत्री भी उनके नक्शे कदम पर चल रहे हैं..

नारियल लेकर चल रहे हैं
कांग्रेस प्रदेश मीडिया उपाध्यक्ष आरपी सिंह ने कहा कि ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर अपने साथ गाड़ी में नारियल भरकर ले जा रहे हैं. और जहां टेंडर भी नहीं हुए हैं. ऐसे कामों का भूमि पूज कर रहे हैं. ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर अपने विभाग को छोड़कर अन्य विभागों के कार्यों के भूमि पूजन और लोकार्पण भी कर रहे हैं. 2 महीने बाद चुनाव होना है. अब परीक्षा सामने आते देख बीजेपी के मंत्री कून्जी से नकल करने का प्रयास कर रहे हैं और लोगों को भ्रमित करने का प्रयास भी किया जा रहा है. लेकिन जनता सब समझ चुकी है कि लगातार नारियल फोड़कर वोट लेने का प्रयास कर रहे हैं.बीजेपी इसमें सफल नहीं हो पाएगी.

शर्मनाक! हमीदिया अस्पताल में मेडिकल के लिए 5 घंटे तक भटकी रेप पीड़िता, धरना देना पड़ा

कांग्रेस के पेट में दर्द हो रहा-  तोमर
कांग्रेस के इस बयान पर पलटवार करते हुए ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने कहा कि कांग्रेस ऐसा एक भी स्थान बता दें जहां बिना टेंडर और स्वीकृति के काम किए गए हो. जिन कामों का भूमि पूजन और लोकार्पण किया गया है, उन कामों की मंजूरी ली है. इन कामों के लिए बजट मंजूर कराया है.  कांग्रेस के पेट में अब दर्द क्यों हो रहा है? कांग्रेस के जनप्रतिनिधि काम नहीं कर रहे हैं. नाच न जाने आंगन टेढ़ा. कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों को संघर्ष करना चाहिए. जब हम विपक्ष में थे तो 21 बार जेल की यात्रा की थी.

नारियल और पंडित जी साथ चल रहे
बता दें कि ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने अपनी विधानसभा में एक ही दिन में 100 करोड रुपए के विकास कार्यों के लोकार्पण और भूमि पूजन किये. ऊर्जा मंत्री अपने साथ नारियल और पंडित जी को साथ में लेकर चल रहे हैं. जहां मौका देखा वहीं नारियल फोड़ कर विकास कामों का भूमि पूजन कर दिया.

आचार संहिता किसी भी वक्त लग सकती है. ऐसे में ऊर्जा मंत्री जल्दबाजी में नारियल तोड़कर विकास कार्यों का भूमि पूजन कर रहे हैं. अब इस पर कांग्रेस लगातार सवाल खड़े कर रही है.  आने वाले चुनाव के नतीजे पर नारियल फोड़ने का कितना प्रभाव पड़ेगा, यह देखना दिलचस्प होगा.

रिपोर्ट - प्रियांशु यादव

Trending news