MP News: लोकसभा के लिए जमावट शुरू, VD शर्मा ने 4 जिलों में नियुक्त किए नए अध्यक्ष, ऐसा साधा जातिगत समीकरण
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2057997

MP News: लोकसभा के लिए जमावट शुरू, VD शर्मा ने 4 जिलों में नियुक्त किए नए अध्यक्ष, ऐसा साधा जातिगत समीकरण

MP BJP District Presidents Change: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने बड़ा बदलाव किया है. राज्य के 4 जिलों के प्रदेश अध्यक्ष बदल दिए गए हैं. मऊगंज, पांढुर्णा, मैहर और बड़वानी में नए जिला अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं. 

MP News: लोकसभा के लिए जमावट शुरू, VD शर्मा ने 4 जिलों में नियुक्त किए नए अध्यक्ष, ऐसा साधा जातिगत समीकरण

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद अब BJP ने लोकसभा के लिए जमावट शुरू कर दी है. इस कड़ी में MP BJP प्रदेश अध्यक्ष VD शर्मा ने प्रदेश के 4 जिलों में नए अध्यक्ष नियुक्त किए हैं. राज्य के तीन नए जिले मऊगंज, पांढुर्णा, मैहर के साथ-साथ बड़वानी में नए अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं. 

इन्हें मिली जिम्मेदारी
- मऊगंज की जिम्मेदारी राजेंद्र मिश्रा को सौंपी गई है
- पांढुर्णा की जिम्मेदारी वैशाली महाले को सौंपी गई है
- मैहर की जिम्मेदारी कमलेश सुहाने को सौंपी गई है
- बड़वानी की जिम्मेदारी कमल नयन को सौंपी गई है

ये है जातिगत समीकरण
BJP ने जिलों का जाति समीकरण साधते हुए नए अध्यक्ष नियुक्त किए हैं. हाल ही में रीवा से अलग होकर नया जिला बने मऊगंज में ब्राह्राण को जिला अध्यक्ष बनाया गया है. ये जिला ब्राह्णाण बाहुल्य है. मऊगंज की जिम्मेदारी राजेंद्र मिश्रा को सौंपी गई है. वहीं, छिंदवाड़ा से अलग होकर जिला बने पांढुर्णा की कमान मराठी की सौंपी गई है. पांढुर्णा की जिम्मेदारी वैशाली महाले को सौंपी गई है. ये जिला महाराष्ट्र से सटा हुआ है. ऐसे में मराठी आबादी को ध्यान में रखा गया है. मैहर जिला भी हाल ही में सतना से अलग होकर नया जिला बना है, जिसकी कमान कमलेश सुहाने को सौंपी गई है.

बड़वानी की बात करें तो यहां जिला अध्यक्ष ओम सोनी को हटाकर कमल नयन इंगले को जिम्मेदारी सौंपी गई है.  बड़वानी जिले में विधानसभा की चार सीट में से तीन सीट हारने के बाद पार्टी ने ये फैसला लिया है. कमल नयन को पार्टी ने विधानसभा चुनाव के दौरान खरगोन विधानसभा का प्रभारी भी बनाया था. 

प्रदेश महामंत्री ने दी बधाई
BJP प्रदेश महामंत्री और प्रदेश कार्यालय प्रभारी भगवान दास सबनानी ने नियुक्ति जारी करते हुए सभी को बधाइयां दी हैं. उन्होंने कहा कि चारों नए जिला अध्यक्षों को नियुक्ति दी गई है. लोकसभा चुनाव में पार्टी अच्छा प्रदर्शन करें इसके लिहाज से ये नियुक्ति की गई है.

ये भी पढ़ें- MP News: CM मोहन से मिले प्रियंक कानूनगो, क्या निकलेगा अवैध बाल गृह के मुद्दे का हल?

विधानसभा चुनाव के बाद अब लोकसभा चुनाव होने हैं. प्रदेश की सभी 29 सीटों पर जीत के लिए BJP ने कमर कस ली है. सभी जिला अध्यक्ष अब मैदान में उतरकर पार्टी के समीकरण साधेंगे. 

Trending news