नगर‍ पाल‍िका और पर‍िषद में बीजेपी की जीत का सफर जारी, मह‍िदपुर में क‍िया कब्‍जा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1265872

नगर‍ पाल‍िका और पर‍िषद में बीजेपी की जीत का सफर जारी, मह‍िदपुर में क‍िया कब्‍जा

MP Nagar Palika Nagar Parishad Result: नगरीय न‍िकायों में पहले चरण के र‍िजल्‍ट में बीजेपी ने जो बढ़त बनाई थी और दूसरे चरण के पर‍िणामों में भी जारी है. बीजेपी ने मह‍िदपुर नगर पाल‍िका को जीत कर आगे के संकेत दे द‍िए हैं. 

Demo Photo

नई द‍िल्‍ली: मध्‍य प्रदेश के नगरीय न‍िकाय चुनावों के दूसरे चरण के र‍िजल्‍ट आने शुरू हो गए हैं. दूसरे चरण में प्रदेश की 40 नगर पाल‍िकाओं में बीजेपी और कांग्रेस की प्रत‍िष्‍ठा दांव पर है. इनमें से ज्‍यादातर सीटों पर कांग्रेस और बीजेपी में सीधा मुकाबला है. इस बार नगरीय न‍िकाय चुनावों में पहली बार क‍िस्‍मत आजमा रही आम आदमी पार्टी भी कड़ी टक्‍कर में है. 

शुरुआती रुझानों में बीजेपी की जीत
हालांक‍ि शुरुआती रुझानों में बीजेपी की जीत ही सामने आ रही है. अब तक आए रुझानों में उज्जैन के महिदपुर नगरपालिका पर बीजेपी का कब्जा हो गया है. यहां के 18 वार्डों  में  से 9 में बीजेपी, 8 में कांग्रेस और 1 पर निर्दलीय ने जीत दर्ज की है. 

बीजेपी ने बना रखी है बढ़त 
इसके अलावा रायसेन के बेगमगंज, शुजालपुर में भी बीजेपी ने बढ़त बना रखी है. बेगमगंज के 11 वार्डों में बीजेपी  ने जीत दर्ज की है. वहीं कांग्रेस 6 वार्ड पर और 1 निर्दलीय ने जीत हास‍िल की है.  शुजालपुर में 25 वार्डों में 17 पर बीजेपी जीती है. 

इन 40 नगर पाल‍िका सीटों पर हो रहा चुनाव 
आज शाम तक दूसरे चरण में बैरसिया, नरसिंहगढ़, सारंगपुर, रायसेन, बेगमगंज, मंडीदीप, आष्टा, सिरोंज, खरगोन, बड़वाह, सनावद, शिवपुरी, चंदेरी, चौरई, परासिया, बालाघाट, महिदपुर, खाचरौद, नागदा, जावरा, शुजालपुर, आगर-मालवा, देवरी, बीना, नौगांव, महाराजपुर, हटा, टीकमगढ़, सीधी, मैहर, नर्मदापुरम, पिपरिया, सिवनी मालवा, मुलताई, धनपुरी, अनूपपुर, पसान, भिंड, गोहद और सबलगढ़ में नगरपालिका परिषद में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी क‍ि इसमें बीजेपी को क‍ितनी सीटें म‍िलती हैं और कांग्रेस क‍ितनी जगहों पर अपना परचम लहराएगी.  

नगर‍ न‍िगम में भी बीजेपी ने बनाई थी बढ़त 
बता दें कि पहले चरण में 11 नगर निगम में वोटिंग हुई थी ज‍िसके नतीजे 17 जुलाई को आ चुके हैं. भोपाल, इंदौर, खंडवा, बुरहानपुर, उज्जैन, सागर और सतना में BJP ने जीत हासिल की. कांग्रेस ने जबलपुर, ग्वालियर और छिंदवाड़ा पर कब्जा जमाया. सिंगरौली में आम आदमी पार्टी की रानी अग्रवाल महापौर चुनी गई थीं. यहां 13 जुलाई को वोट‍िंग हुई थी. 

MP Nagar Palika Nagar Parishad Result Live: सीएम शिवराज की विधानसभा में एक तरफा रिजल्ट, मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट

Trending news